BRABU के स्नातक द्वितीय पार्ट के रिजल्ट में सुधार नहीं होने से विद्यार्थी परेशान, जानिए कहां फंसा पेंच

BRABU 2130 छात्र-छात्राओं का रिजल्ट डुप्लीकेट रॉलनंबर और रजिस्ट्रेशन के चक्कर में अटका। कॉलेज बंद होने के कारण टीआर नहीं मिल रहा लगेगा और समय।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 09:12 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 09:12 PM (IST)
BRABU के स्नातक द्वितीय पार्ट के रिजल्ट में सुधार नहीं होने से विद्यार्थी परेशान, जानिए कहां फंसा पेंच
BRABU के स्नातक द्वितीय पार्ट के रिजल्ट में सुधार नहीं होने से विद्यार्थी परेशान, जानिए कहां फंसा पेंच

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय से संबद्ध विभिन्न कॉलेजों के स्नातक द्वितीय वर्ष के 2130 छात्र-छात्राओं के परिणाम में करीब तीन महीने बाद भी सुधार नहीं हो सका है। कॉलेज बंद होने के कारण विवि में टीआर नहीं भेजा गया है। इस कारण रिजल्ट में सुधार करने में परेशानी हो रही है। इससे विद्यार्थी परेशान हैं। कई विद्यार्थियों ने बताया कि उन्हें पता भी नहीं चल सका कि वे पास हुए या नहीं। कई छात्राओं ने यह भी बताया कि रिजल्ट जारी होने के कुछ दिनों तक रिजल्ट वेबसाइट पर बता रहा था। लेकिन, अब पेंडिंग बता रहा है। दरअसल एक ही रजिस्ट्रेशन और रॉल नंबर एक से अधिक विद्यार्थी को आवंटित हो जाने के कारण यह पेंच फंसा है। एक ही रॉल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर होने पर विद्याॢथयों को ऑनलाइन रिपोर्ट करने को कहा गया है। 

जांच का दिया गया था आदेश 

 2130 छात्र-छात्राओं के रॉल और रजिस्ट्रेशन नंबर डुप्लीकेट होने के कारण इनका रिजल्ट पेंङ्क्षडग हो गया था। इसकी जांच के लिए रजिस्ट्रेशन विभाग को आदेश दिया गया था कि जांच में यह स्पष्ट करें कि किस स्तर पर चूक के कारण यह समस्या हो रही है। इसके बाद लॉकडाउन हो गया और तक से विद्यार्थी परेशान हैं। 

तृतीय वर्ष का फॉर्म भर सकते छात्र-छात्राएं 

जिन छात्र-छात्राओं का रिजल्ट अभी पेंडिंग में है वे भी तृतीय वर्ष का परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। विवि प्रशासन की ओर से इन छात्र-छात्राओं को सुविधा दी गई है। हालांकि, तृतीय वर्ष के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि अभी जारी नहीं की गई है। 

 इस बारे में बीआरए बिहार विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने कहा क‍ि कॉलेज से टीआर सत्यापन नहीं होने के कारण पेंडिंग रिजल्ट में सुधार नहीं हो सका है। इसके लिए कॉलेज खुलने के बाद ही सत्यापन होगा और रिजल्ट में सुधार किया जाएगा। छात्र-छात्राओं को इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। वे तृतीय वर्ष का फॉर्म भर सकते हैं। कॉलेज खुलने के बाद शीघ्र ही रिजल्ट ठीक कर दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी