विभिन्न शुल्क में बढ़ोतरी को ले छात्रों ने किया प्रदर्शन व नारेबाजी, बंद कराया विवि

फीस बढ़ोतरी से नाराज छात्रों ने तत्काल विश्वविद्यालय को बंद करवा। बाद में कुलपति ने बंद समर्थक छात्र नेताओं को भेजा बुलावा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 02:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 02:46 PM (IST)
विभिन्न शुल्क में बढ़ोतरी को ले छात्रों ने किया प्रदर्शन व नारेबाजी, बंद कराया विवि
विभिन्न शुल्क में बढ़ोतरी को ले छात्रों ने किया प्रदर्शन व नारेबाजी, बंद कराया विवि

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार विश्वविद्यालय में विभिन्न शुल्क में बढ़ोतरी से नाराज छात्रों ने सोमवार को विश्वविद्यालय खुलते ही धावा बोल दिया। फीस बढ़ोतरी से नाराज छात्रों ने तत्काल विश्वविद्यालय को बंद करवा कर अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन कर और नारेबाजी करने लगे। नाराज छात्रों ने घंटों तक प्रदर्शन और आंदोलन किया। उसके बाद तालाबंदी कर विश्वविद्यालय से निकल गए।

बाद में कुलपति ने भेजा बुलावा

विश्वविद्यालय में तालाबंदी के बाद कुलपति ने बंद समर्थक छात्र नेताओं को अपने आवास पर वार्ता के लिए बुलावा भेजा। फिर उनके आवास पर प्रति कुलपति, सीसीडीसी, एफओ कॉलेज इंस्पेक्टर के समक्ष बंद समर्थक छात्र नेताओं से वार्ता शुरू हुई। जिसमें फिस में बढ़ोतरी का फैसला तत्काल वापस लिया गया।

बिना फॉर्म भरे लौट रहे छात्र

स्नातक थर्ड पार्ट के फॉर्म भरे जा रहे हैं लेकिन फॉर्म कम पड़ गए हैं। जिस से छात्र-छात्राएं बिना फॉर्म भरे कॉलेज और यूनिवर्सिटी से लौट रहे हैं। कुलपति फार्म उपलब्ध कराने के लिए तुरंत व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं। एलएस कॉलेज छात्र संघ के आह्वान पर विश्वविद्यालय और एलएस कॉलेज बंद रखा गया है। इस विद्यालय में बंदी से मुजफ्फरपुर समेत छह जिलों के छात्र छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। हजारों की संख्या में विद्यार्थी विभिन्न काम से विश्वविद्यालय पहुंचे हुए थे और बंदी के कारण उन्हें बैरंग लौटने को विवश होना पड़ा। 

chat bot
आपका साथी