BSEB: इंटर में दाखिले के लिए दिनभर साइबर कैफे के चक्कर काटते रहे छात्र, नहीं खुला पोर्टल

BSEB Inter enrollment मुजफ्फरपुर में में 70 हजार सीटों पर दाखिले के लिए हो रही प्रक्रिया। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शनिवार की देर शाम तक इंटर में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी। इससे दिनभर छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:51 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:51 AM (IST)
BSEB: इंटर में दाखिले के लिए दिनभर साइबर कैफे के चक्कर काटते रहे छात्र, नहीं खुला पोर्टल
इंटर में दाखिले के लिए दिनभर साइबर कैफे के चक्कर काटते रहे छात्र।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शनिवार की देर शाम तक इंटर में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी। इससे दिनभर छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। साइबर कैफे पर वे आकर लौटते रहे। बोर्ड की ओर से आवेदन के लिए तैयार किए गए ओएफएसएस पोर्टल पर दिनभर अलग-अलग गड़बडिय़ां प्रदर्शित होती रहीं। कभी सर्वर एरर होने का संदेश दिखाता तो कभी सर्विस अनएवलेवल होने की सूचना छात्रों को निराश करती रही।

एलएस कालेज गेट के पास साइबर कैफे संचालक रवि कुमार सिंह ने बताया कि सुबह से ही छात्र आवेदन के लिए पहुंचने लगे थे, लेकिन पोर्टल नहीं खुलने पर उन्हें लौटाना पड़ा। मीनापुर से आए राकेश कुमार, सूरज कुमार आदि छात्रों ने कहा कि आवेदन करने के लिए दूर से आए थे, लेकिन यहां पोर्टल ही नहीं खुल रहा है। कहा कि 28 तक ही बोर्ड की ओर से समय दिया गया है। एक दिन का समय ऐसे ही समाप्त हो गया। ऐसे में आवेदन के लिए भीड़ बढ़ेगी।

बता दें कि 19 जून से इंटर में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने की अधिसूचना बोर्ड की ओर से जारी की गई थी। जिले में साइंस, कामर्स और आर्ट समेत तीनों संकायों को मिलाकर कुल 70 हजार से अधिक सीटों पर नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया होनी है।

chat bot
आपका साथी