पंचायत समिति की बैठक के लिए अनशन जारी

मीनापुर पंचायत समिति की बैठक करीब ढाई वषरें से नहीं होने और व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर शिवचंद्र प्रसाद के नेतृत्व में पंचायत समिति सदस्यों का प्रखंड मुख्यालय पर अनशन गुरुवार से जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 02:21 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 06:10 AM (IST)
पंचायत समिति की बैठक के लिए अनशन जारी
पंचायत समिति की बैठक के लिए अनशन जारी

मुजफ्फरपुर। मीनापुर पंचायत समिति की बैठक करीब ढाई वषरें से नहीं होने और व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर शिवचंद्र प्रसाद के नेतृत्व में पंचायत समिति सदस्यों का प्रखंड मुख्यालय पर अनशन गुरुवार से जारी है। दूसरे दिन अनशनकारी का स्वास्थ्य बिगड़ने पर मीनापुर पीएचसी के चिकित्सक ने जांच कर स्लाइन चढ़ाई। वहीं, अनशनकारी शिवचंद्र प्रसाद ने बताया कि ढाई वषरें से पंचायत समिति की बैठक नहीं हो रही है। पूरा प्रखंड और अंचल माफिया के चंगुल में है। भ्रष्टाचार चरम पर है। मीनापुर को बचाने के लिए शहीद भी होना पड़े तो मंजूर है। एक जुब्बा गुलाम देश में शहीद हो गए। हम आजाद देश में भ्रष्टाचार मिटाने को शहीद हो जाएगे। पंचायत समिति की बैठक की घोषणा जब तक नहीं होगी अनशन जारी रहेगा। अनशन में मुखिया अजय कुमार, नीलम कुशवाहा, पूर्व प्राचार्य जयनारायण प्रसाद, रामानंद सहनी, जियालाल सहनी, उमा शकर सहनी आदि का समर्थन है। बताते चलें कि पंचायत समिति की बैठक बुलाने को लेकर बुधवार को शिवचंद्र प्रसाद के नेतृत्व में पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड मुख्यालय पर आमरण अनशन शुरू कर दिया है। इसे कई मुखिया और सामाजिक कार्यकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है। किसी वरीय अधिकारी के वार्ता के लिए नहीं आने से अनशनकारियों में रोष है। हालाकि बीडीओ अमरेंद्र कुमार ने अनशन तोड़ने का आग्रह किया, वे पंचायत समिति की बैठक बुलाने की जिद पर अड़े रहे।

किसान मजदूर सभा ने मुशहरी प्रखंड कार्यालय परिसर में दिया धरना : राज्य व केंद्र सरकार जनविरोधी है। सरकार के हर महकमे में भ्रष्टाचार चरम पर है। सत्ताधारी के साथ साठगाठ कर जनता को लूटा जा रहा है। उक्त बातें गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय परिसर में अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा द्वारा आयोजित एक दिवसीय धरना में प्रांतीय अध्यक्ष रामबृक्ष राम ने कहीं। उन्होंने कहा कि सरकार जनता का मूल समस्या से ध्यान भटका रही है। जिला पार्षद रूदल राम ने भी संबोधित किया। इस दौरान प्रह्लादपुर पंचायत के खाद्यान्न को उसी पंचायत के डीलर शिव शकर साह के यहां से वितरित कराने की मांग की गई। मौके पर मो. इलियास, मो. इस्माइल, मो. जब्बार आदि थे।

chat bot
आपका साथी