अंडीगोला स्थित मंदिर से लड्डू गोपाल और श्रीकृष्ण की मूर्ति चोरी

नगर थाना क्षेत्र के अंडीगोला स्थित रामजानकी मंदिर से चोरों ने मंगलवार की रात ंिसंहासन व पूजा-पाठ सामग्री सहित लड्डू गोपाल व भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति चोरी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 01:00 AM (IST)
अंडीगोला स्थित मंदिर से लड्डू गोपाल और श्रीकृष्ण की मूर्ति चोरी
अंडीगोला स्थित मंदिर से लड्डू गोपाल और श्रीकृष्ण की मूर्ति चोरी

मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के अंडीगोला स्थित रामजानकी मंदिर से चोरों ने मंगलवार की रात ंिसंहासन व पूजा-पाठ सामग्री सहित लड्डू गोपाल व भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति चोरी कर ली। गेट का ताला तोड़कर चोरों ने मंदिर में प्रवेश किया। पुजारी का बेटा धीरज कुमार झा मंदिर में ही सो रहा था, लेकिन उसे चोरी की भनक तक नहीं लगी। आशंका है कि चोरों के नशीले पदार्थ उस पर छिड़क देने से वह गहरी नींद में चला गया होगा। पुजारी ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पुजारी के बेटा ने बताया कि मंगलवार को उसने कोरोना से बचाव वाली वैक्सीन लगवाई थी। रात करीब नौ बजे वह नीचे ही सो गया। माता-पिता मंदिर के ऊपर सो रहे थे। सुबह में जब पिता जागे तो छोटे गेट का ताला टूटा मिला। मंदिर से लड्डू गोपाल की मूर्ति, आसन, सिंहासन, थाली, लोटा, कटोरा व घंटी गायब मिली। बताते हैं कि मूर्ति अष्टधातु की थी। हालांकि नगर थानाध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि मूर्ति दूसरे मेटल की बनी थी। इसकी जांच की जा रही है।

कच्ची-पक्की में तीन दुकानों से चोरी : सदर थाना के कच्ची-पक्की चौक के पास तीन दुकानों में चोरी की घटनाएं हुईं। चोरों ने आलू-प्याज के थोक व्यवसायी सुरेश साह, फर्नीचर दुकानदार सुनील शर्मा व सर्विसिंग सेंटर का ताला तोड़कर लाखों की संपत्ति चोरी कर ली। पिछले दिनों इस चौक के पास स्थित एक एटीएम काट कर चोरों ने 20 लाख रुपये चोरी कर लिए थे।

चांदी के साथ पकड़ाए आभूषण कारोबारियों से दिल्ली डीआरआइ टीम ने की पूछताछ

राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआइ) के हत्थे चढ़े चांदी तस्करों व आभूषण कारोबारियों से दूसरे दिन भी विशेष टीम ने पूछताछ की। इसमें कई महत्वपूर्ण बातों की जानकारी हाथ लगी है। बताया गया कि दिल्ली डीआरआइ की टीम ने भी इन सभी से पूछताछ की है। हालांकि अधिकारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा जा रहा। बताया जा रहा कि डीआरआइ के अधिकारी पूछताछ में मिली जानकारी पर तस्करों के नेटवर्क को ध्वस्त करने में जुटे हैं। दूसरी ओर बुधवार को भी डीआरआइ की टीम ने गरीबस्थान मंदिर रोड इलाके की दो दुकानों पर गोपनीय तरीके से जांच की। इससे मंडी में अफरातफरी मची रही। कार्रवाई को देख कई कारोबारी दुकान से गायब रहे।

बता दें कि कुछ दिनों पहले डीआरआइ दिल्ली की टीम ने दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास से सोने के बिस्किट के तस्कर को पकड़ा था। उसने पूछताछ में कई तस्करों के नाम बताए थे। कहा जा रहा कि डीआरआइ की गिरफ्त में आए आरोपितों में एक वह व्यक्ति भी शामिल है। इसके मद्देनजर दिल्ली डीआरआइ की टीम ने उससे पूछताछ की। बता दें कि मंगलवार की रात मनियारी टोल प्लाजा के पास से डीआरआइ की टीम ने कार सवार तस्करों को पकड़ा था। कार से दो क्विंटल चांदी बरामद हुई थी।

chat bot
आपका साथी