डेंगू को दावत दे रहे तीन माह से सड़कों पर जमा पानी

पिछले एक पखवारे से बारिश नहीं हुई है। लेकिन शहर के कई ऐसे गली-मोहल्ले में पानी अब भी जमा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Oct 2020 09:30 PM (IST) Updated:Mon, 12 Oct 2020 09:30 PM (IST)
डेंगू को दावत दे रहे तीन माह से सड़कों पर  जमा पानी
डेंगू को दावत दे रहे तीन माह से सड़कों पर जमा पानी

मुजफ्फरपुर : पिछले एक पखवारे से बारिश नहीं हुई है। लेकिन, शहर के कई ऐसे गली-मोहल्ले एवं सड़क हैं जहां अब भी बारिश का पानी जमा है। कई ऐसे इलाके हैं जहां तीन माह से बारिश का पानी जमा है। जमा पानी काला हो चुका है और डेंगू समेत विभिन्न रोगों को आमंत्रण दे रहा है।

आनंद मार्ग मोहल्ला सबसे लंबे समय से जलजमाव की पीड़ा झेल रहा है। मोहल्ले में रहने वाले सैकड़ों परिवार नारकीय जीवन जी रहे हैं। जलजमाव के कारण न सिर्फ घर से निकलना मुश्किल है, बल्कि सड़ चुके पानी से संक्रमण का खतरा बना हुआ है। मोहल्ला निवासी संजय कुमार के अनुसार इस समस्या से निजात दिलाने के लिए जनप्रतिनिधियों से अधिकारियों तक का दरवाजा खटखटा चुके हैं, पर राहत नहीं मिली।

वहीं, शहर का आम गोला फ्लाई ओवर के पास सड़क गंदे पानी का तालाब बना हुआ है। फ्लाई ओवर पर चढ़ते समय पानी के नीचे छिपे गड्ढे आपकी जान ले सकते हैं। यहां रोजना दुर्घटना होते रहती है, पर इसकी परवाह किसी को नहीं। यह हालात तीन महीने से है, लेकिन नगर निगम इसका समाधान नहीं कर पा रहा है। इस समस्या को लेकर लोग अब आंदोलन के मूड में आ गए हैं। जहां भी पानी लगा है उसे दूर करने के लिए पहले ही निर्देश दिया जा चुका है। लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई भी हो रही है। जहां भी पानी लगा है या जहां से पानी उतर गया है वहां ब्लीचिंग एवं चूना के छिड़काव का आदेश दिया गया है।

सुरेश कुमार, महापौर

chat bot
आपका साथी