Muzaffarpur Crime: हाजीपुर बैंक लूट में बलिगांव से एक और शातिर को एसटीएफ ने उठाया

Muzaffarpur लूट मामले में विशेष टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है जिसमें 70 लाख रुपये से अधिक बरामद भी किया जा चुका है। साथ ही छह संदिग्धों को दबोचा जा चुका है। इसी कड़ी में चंपापुर से संजीव को पकड़ा गया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 12:48 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:48 PM (IST)
Muzaffarpur Crime: हाजीपुर बैंक लूट में बलिगांव से एक और शातिर को एसटीएफ ने उठाया
बैंक लूूट में शाम‍िल शात‍िर एसटीएफ ने पकड़ा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। हाजीपुर में गत सप्ताह हुए एचडीएफसी बैंक से 1.19 करोड़ रुपए लूट मामले में विशेष टीम ने बलिगांव थाना क्षेत्र से और एक शातिर को उठाया है। बताया गया कि बलिगांव के चंपापुर गांव से गुरुवार की सुबह उसे पकड़ा गया है। उसकी पहचान संजीव उर्फ राजीव के रूप में हुई है। उसके पूछताछ के बाद उसके पूरे घर की तलाशी ली गई। मगर कुछ नहीं मिलने के बाद टीम उसे लेकर निकल गई। बता दें कि लूट मामले में विशेष टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है, जिसमें 70 लाख रुपये से अधिक बरामद भी किया जा चुका है। साथ ही छह संदिग्धों को दबोचा जा चुका है। इसी कड़ी में चंपापुर से संजीव को पकड़ा गया। बताते चले कि गुरुवार की सुबह चंपापुर में छह वाहन से पुलिस छापेमारी को पहुंची।

शातिर का घर झोपड़ीनुमा है। टीम ने चारों तरफ से उसके घर को घेर लिया। इसके बाद भीतर घुसकर सोए अवस्था मे ही उसे दबोच लिया। स्थानीय लोगों की मानें तो पुलिस के पास एक यंत्र भी था। जिससे पूरे घर की तलाशी ली गई। ट्रंक और पेटी बक्शा को भी खोला गया। शातिर की बहन के हाथ से उसका मोबाइल पुलिस ने ले लिया है। कहा जा रहा कि टीम को लूटी गई कुछ राशि भी हाथ लगी है। हालांकि कार्रवाई को अभी गोपनीय रखा गया है। पुलिस को यह भी जानकारी मिली थी कि घर मे शातिर चुलाई शराब बनाने का भी धंधा करता है। उसका एक भाई पूर्व में आपराधिक वारदात के मामले में जेल भी जा चुका है। हाल में ही वह जेल से छूट कर बाहर निकला है। पुलिस उसे भी तलाश कर रही है।

इस घटना में उसकी भी संलिप्ता सामने आने लगी है। बताया जा रहा कि संजीव उर्फ राजीव और उसका भाई मिलकर एक संगठित गिरोह चलाता हैं। जिसमें सकरा के केशोपुर, सहदुल्लापुर, चम्पापुर और समस्तीपुर के कई शातिर शामिल हैं। इसके अलावा सकरा के सिमरी गांव से पप्पू समेत उसके घर की महिला और अन्य सदस्य को भी सुबह उठाया गया है। पुलिस की मानें तो पप्पू के बेटा की भी संलिप्तता इसमें सामने आई है। मगर वह घटना के बाद से इलाके से फरार है। उसी का पता लगाने के लिए पप्पू समेत अन्य को हिरासत में लिया गया है।

chat bot
आपका साथी