मधुबनी में अविनाश के स्वजनों से मिलने पहुंचे राज्य के कला व संस्कृति मंत्री

मंत्री ने कहा कि हत्यारे पाताल में भी होंगे तो उसे ढ़ूंढ़ लिया जाएगा। स्पीडी ट्रायल के माध्यम से अविनाश के हत्यारे को कठोर से कठोर सजा मिले इसके लिए प्रयास करेंगे। कहा कि अविनाश हत्याकांड की जितनी भर्त्सना की जाए कम है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 01:48 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 01:48 PM (IST)
मधुबनी में अविनाश के स्वजनों से मिलने पहुंचे राज्य के कला व संस्कृति मंत्री
आरटीआइ कार्यकर्ता व पत्रकार अविनाश के स्वजनों ने कहा- नहीं चाहिए मुआवजा व सहायता।

बेनीपट्टी(मधुबनी), जासं। राज्य के कला व संस्कृति मंत्री डॉ. आलोक रंजन झा बुधवार की रात बेनीपट्‌टी पहुंचे। यहां वे आरटीआई कार्यकर्ता व पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश के स्वजनों से मिले और हत्याकांड को दुखद बताया। स्वजनों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि हम पीड़ित परिवार के साथ हैं। पीड़ित परिवार के द्वारा कहा जा रहा है कि हमें मुआवजा व कोई सहायता नहीं चाहिए, बल्कि अविनाश हत्याकांड के असली हत्यारे चाहिए जिससे न्याय मिल सके। बिहार सरकार की ओर से हम आए हैं। अविनाश हत्याकांड के उच्चस्तरीय जांच के लिए अधिकारियों से मिलकर पटना में बात करेंगे और प्रयास होगा हत्यारे जल्द से जल्द पकड़े जाएं। आने वाले समय में ऐसी घटना न हो सके। त्वरित कार्रवाई हो व सही अपराधी को जेल भेजा जाएगा। मंत्री ने कहा कि इस शासन में जो गड़बड़ी करेगा वह बच नहीं सकता है। सबसे पहले अविनाश के हत्यारे का पता लगाएंगे। मंत्री ने कहा कि हत्यारे पाताल में भी होंगे तो उसे ढ़ूंढ़ लिया जाएगा। स्पीडी ट्रायल के माध्यम से अविनाश के हत्यारे को कठोर से कठोर सजा मिले, इसके लिए प्रयास करेंगे। कहा कि अविनाश हत्याकांड की जितनी भर्त्सना की जाए, कम है। मौके पर भाजपा नेता मृत्युंजय झा, दयानंद झा, त्रिलोक झा, वीजे विकास सहित अन्य लोग मौजूद थे।

जाप सुप्रीमो ने पीड़ित परिवार को दिए 50 हजार

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव भी बुधवार की रात बेनीपट्‌टी पहुंचे और मृतक अविनाश के स्वजनों से मिले। उन्होंने पीड़ित परिवार को 50 हजार की आर्थिक सहायता भी दी। हालांकि, पीड़ित परिवार रुपये लेने से यह कहते हुए इंकार करता रहा कि उन्हें सहायता नहीं, न्याय चाहिए। अविनाश के हत्यारों को सजा मिले। पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पीड़ित परिवार को न्याय के संघर्ष में साथ देने का भरोसा देते हुए आर्थिेक मदद की। बता दें कि इससे पूर्व 15 नवंबर को भी पप्पू यादव पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे। उस समय उन्होनें मामले में मधुबनी पुलिस पर गंभीर सवाल उठाते हुए पीड़ित परिवार को 50 हजार के आर्थिक मदद की घोषणा की थी। 

chat bot
आपका साथी