West Champaran: अचानक कोविड अस्पताल में पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष भाजपा संजय जायसवाल, मरीजों का पूछा हाल- चाल

प्रदेश अध्यक्ष बिना पूर्व कार्यक्रम के अचानक कोविड अस्पताल में पहुंच गए। उन्होंने बताया कि किसी को नहीं पता था कि मैं अस्पताल आ रहा हूं। वहां दोनों डॉ भीतर राउंड लगाते हुए मिले और सभी कर्मचारी भी मौजूद थे। चिकित्सक और मरीजों की हौसला अफजाई की।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 03:51 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 03:51 PM (IST)
West Champaran: अचानक कोविड अस्पताल में पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष भाजपा संजय जायसवाल, मरीजों का पूछा हाल- चाल
पश्‍च‍िम चंपारण में कोव‍िड अस्‍पताल को न‍िरीक्षण करने पहुंचे डाॅ संंजय जायसवाल। जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह स्थानीय सांसद डॉ संजय जायसवाल ने शनिवार को जीएनएम कॉलेज स्थित डेडीकेटेड कोविड अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। वहां भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य का हालचाल पूछा और उन्हें उचित सलाह दे हौसला आफजाई की। प्रदेश अध्यक्ष बिना पूर्व कार्यक्रम के अचानक कोविड अस्पताल में पहुंच गए। उन्होंने बताया कि किसी को नहीं पता था कि मैं अस्पताल आ रहा हूं। वहां दोनों डॉ भीतर राउंड लगाते हुए मिले और सभी कर्मचारी भी मौजूद थे। जब मैंने देखा कि दोनों डॉक्टर पीपीई किट नहीं पहने हैं तो उनको प्रोत्साहित करने के लिए मैं भी बिना पीपीई किट पहने सभी मरीजों से मिला। डॉ जायसवाल ने कहा कि सभी मरीज डेडिकेटेड कोविड अस्पताल की व्यवस्था से संतुष्ट है।

किसी ने कोई शिकायत नहीं की। उचित समझने पर कुछ मरीजों को डॉक्टरों ने रेमडेसीविर की सूई भी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले शुक्रवार को जीएमसी में कोई बेड खाली नहीं था, तब हम लोगों ने निर्णय लिया कि माइल्ड केस को हम घर पर ही रखेंगे। मॉडरेट केस को जीएनएम के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में और सीरियस केस जीएमसीएच में रखा जाएगा। जिससे सभी मरीजों की उचित व्यवस्था हो सकें। प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर जायसवाल ने लोगों से अनुरोध किया कि 90 के नीचे ऑक्सीजन लेवल आए तो जरूर अस्पताल आकर सलाह लें और डॉक्टर के निर्देश पर भर्ती हो जाएं।

ऑक्सीजन लेवल 70 के नीचे होने पर अगर आप अस्पताल आते हैं तो डॉक्टर 10 में 4 मरीजों को ही बचा पाएंगे। जबकि अगर 90 प्रतिशत ऑक्सीजन के नीचे पहुंचने के साथ आप अस्पताल आते हैं तो डॉक्टर 20 में 19 मरीजों को बचाने में सफल हो जाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर आप मास्क पहनते हैं और 2 गज की दूरी बरकरार रखते हैं तो इसमें से किसी की जरूरत नहीं पड़ेगी।

कोरोना: 70 लोगों के जांच में मिले दो कोरोना संक्रमित

 शनिवार को मैनाटांड़ प्रखंड के सिसवा ताजपुर में शिविर लगाकर कोरोना की जांच की गई। कोरोना जांच के लिए लोगों में काफी उत्साह दिखा। डॉ अजीत कुमार ने बताया कि कोरोना जांच कराने के लिए 70 लोग आए। सबों का एंटीजेन से जांच किया गया। जिसमें दो लोग पॉ•ाििटव पाये गये। संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया। आवश्यक दवाएं दी गईं। चिकित्सक का मोबाइल नंबर दिया गया और उन्हें सुझाव दिया गया कि नियमित रूप से चिकित्सक के संपर्क में रहें। वहीं इसी गांव के 70 लोगों का आरटीपीसीआर तरीके से भी जांच की गई। जिसका रिपोर्ट जिला मुख्यालय से आयेगा। 

chat bot
आपका साथी