मुजफ्फरपुर एमआइटी में राज्यस्तरीय इंटर कालेज खेलकूद प्रतियोगिता का आरंभ

एमआइटी में सोमवार को राज्यस्तरीय इंटर कालेज खेलकूद प्रतियोगिता का आरंभ हो गया। क्रिकेट वालीबाल बैडमिटन और कैरम समेत छह खेल प्रतियोगिता में सूबे के 22 कालेजों की 65 टीमें इसमें भाग ले रहीं हैं।

JagranTue, 30 Nov 2021 02:03 AM (IST)
मुजफ्फरपुर एमआइटी में राज्यस्तरीय इंटर कालेज खेलकूद प्रतियोगिता का आरंभ

मुजफ्फरपुर। एमआइटी में सोमवार को राज्यस्तरीय इंटर कालेज खेलकूद प्रतियोगिता का आरंभ हो गया। क्रिकेट, वालीबाल, बैडमिटन और कैरम समेत छह खेल प्रतियोगिता में सूबे के 22 कालेजों की 65 टीमें इसमें भाग ले रहीं हैं। पहले दिन खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ डीएम प्रणव कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि मानव के इतिहास में विकास की पृष्ठभूमि तकनीक के साथ ही लिखी गई है। बिना तकनीकी विकास के मानवता का विकास संभव नहीं है। ऐसे में तकनीकी संस्थान में अध्ययनरत विद्यार्थियों की भूमिका अहम रही है। उन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल से जीवन में एकाग्रता आती है। पढ़ाई के साथ खेलकूद भी काफी जरूरी है। इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। उसे बेहतर दिशा में लगाने की जरूरत है ताकि तकनीकी संस्थान के छात्र समाज को बेहतर दिशा दे सकें। कालेज के प्राचार्य डा.सीबी महतो ने कहा कि विद्यार्थियों को चाहिए कि पढ़ाई के साथ ही खेलकूद की गतिविधियों के लिए भी समय निकालें। इससे मानसिक के साथ ही शारीरिक विकास भी होगा। प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर कालेज के विभिन्न ब्रांच के शिक्षक और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। प्रतियोगिता पांच दिसंबर तक चलेगी।

-------------------------

एमआइटी ने जीईसी खगड़िया को सात विकेट से हराया : सोमवार से शुरू हुए राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में क्रिकेट में एमआइटी मुजफ्फरपुर की टीम ने गर्वमेंट इंजीनियरिग कालेज खगड़िया को सात विकेट से मात दी। टास हारकर पहले खेलते हुए खगड़िया की पूरी टीम 42 रन ही बना सकी। एमआइटी की ओर से नीरज ने सर्वाधिक तीन खिलाड़ियों को आउट किया। एमआइटी की टीम ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। नीरज को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब दिया गया।

------------- बैडमिटन में चंडी और वालीबाल में मोतिहारी जीता :

प्रतियोगिता में खेले गए बैडमिटन ग‌र्ल्स सिगल में एनसीई चंडी ने एससीई सहरसा को 23 - 20 से पराजित किया। वहीं डबल मुकाबले में सहरसा ने एनसीई चंडी को 23 - 8 से हराकर अपना दबदबा कायम कर लिया। पुरूष वालीबाल में एमसीई मोतिहारी ने जीईसी खगड़िया को 2-1 से हराकर जीत के साथ शुरूआत की। खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान एमआईटी स्पो‌र्ट्स कोआर्डिनेटर प्रो.रवि, जुनून के कोआर्डिनेटर विषय कौशिक, रविकांत हलचल, सूरज कुमार, आदिती आर्या, हेल्प डेस्क के नीलेश कुमार समेत अन्य ने अहम भूमिका निभाई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.