साहेबगंज में शव रखकर मुआवजे की मांग को स्टेट हाईवे किया जाम

साहेबगंज थाना क्षेत्र के अहियापुर गांव के खेत में गिरे बिजली के तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से एक बालक की मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम के बाद उसका शव गांव आने पर स्वजन व ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग करते हुए धर्मपुर में स्टेट हाईवे-74 को जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 02:05 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 02:05 AM (IST)
साहेबगंज में शव रखकर मुआवजे की मांग को स्टेट हाईवे किया जाम
साहेबगंज में शव रखकर मुआवजे की मांग को स्टेट हाईवे किया जाम

मुजफ्फरपुर। साहेबगंज थाना क्षेत्र के अहियापुर गांव के खेत में गिरे बिजली के तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से एक बालक की मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम के बाद उसका शव गांव आने पर स्वजन व ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग करते हुए धर्मपुर में स्टेट हाईवे-74 को जाम कर दिया। सड़क पर शव को रखकर चार लाख रुपये मुआवजे की मांग करने लगे। इससे यातायात बाधित हो गया और वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सूचना पर थाने के पुलिस पदाधिकारी बलिराम राजवंशी दल-बल के साथ पहुंचे। उन्होंने आक्रोशित लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन आक्रोशितों ने उनकी बात नहीं सुनी और सड़क पर ही डटे रहे। इसके बाद सीओ राकेश कुमार और थानाध्यक्ष अनूप कुमार पहुंचे और उनके काफी समझाने के बाद लोग शांत हुए। सुबह छह से शुरू हुआ जाम दोपहर करीब तीन बजे के बाद हटाया जा सका। लोगों का कहना था कि दो महीना से अहियापुर में मृतक के घर के पास खेत में बिजली का तार गिरा पड़ा था। इसमें आपूíत हो रही थी। विभाग को जानकारी दी गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके चलते 18 सितंबर को अहियापुर निवासी गोपाल साह के 12 वर्षीय पुत्र अमन कुमार की मौत करंट की चपेट में आकर हो गई थी। उसका शव आने के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया।

जाम लगाने वालों पर प्राथमिकी दर्ज : धर्मपुर में स्टेट हाईवे-74 को जाम करने वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। राजस्व कर्मचारी ने नौ नामजद और 25-30 अज्ञात लोगों के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी