साहेबगंज में जलनिकासी को लेकर स्टेट हाईवे को किया जाम

साहेबगंज में लगातार हो रही बारिश से नगर पंचायत के वार्ड नं. 7 के दर्जनों घरों में बरसाती पानी घुस गया है जिससे ग्रामीणों के घरों में चूल्हा- चौका बंद हो गया है। वहीं पानी रोड पर भी आ गया है जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 02:59 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 02:59 AM (IST)
साहेबगंज में जलनिकासी को लेकर स्टेट हाईवे को किया जाम
साहेबगंज में जलनिकासी को लेकर स्टेट हाईवे को किया जाम

मुजफ्फरपुर। साहेबगंज में लगातार हो रही बारिश से नगर पंचायत के वार्ड नं. 7 के दर्जनों घरों में बरसाती पानी घुस गया है जिससे ग्रामीणों के घरों में चूल्हा- चौका बंद हो गया है। वहीं, पानी रोड पर भी आ गया है जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आजिज होकर ग्रामीणों ने नीमचौक पर स्टेट हाईवे 74 को जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई तथा आवागमन बाधित होने से लोग परेशान हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि जलनिकासी को लेकर कई बार नगर कार्यपालक पदाधिकारी व वार्ड पार्षद से शिकायत की गई, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। जाम करने के तीन घटे बाद पदाधिकारियों द्वारा जलनिकासी की व्यवस्था की गई जिसके बाद लोगों ने जाम हटाया।

पारू जलजमाव से निजात दिलाने को प्रदर्शन : देवरिया-मोतीपुर मुख्य मार्ग स्थित देवरिया मुखिया चौक से डुबरवाना गाव जाने वाली मुख्य सड़क पर एक दशक से जलजमाव की समस्या बनी हुई है। प्रशासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधियों द्वारा सड़क की मरम्मत नहीं कराने के खिलाफ सोमवार को ग्रामीणों मुख्य सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया। धीरज कुमार सिंह ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर जलजमाव से निजात नहीं दिलाया गया तो प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन में मंजीत कुमार सिंह, सोनू कुमार, दिनेश साह, रामनाथ पंडित ,बच्चा राम आदि शामिल थे।

ढोली में जलनिकासी को लेकर मारपीट, पांच जख्मी : सकरा थाना क्षेत्र के मालपुर गाव में वर्षा के पानी से हुए जलजमाव के विवाद को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई जिसमें एक परिवार की महिला सहित पाच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरौल में कराया गया। इस संबंध में सकरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी को पुलिस छापेमारी कर रही है। बताया गया कि मालपुर गाव में 12 बजे सामाजिक कार्यकर्ता संजीत यादव द्वारा जलजमाव की समस्या से निदान के बुलावे पर ग्रामीण पहुंचे। समस्या पर विमर्श हो रहा था कि गाव के रामस्वार्थ राय, विष्णु देव राय, जयनाथ राय, रामबाबू राय, सुनील कुमार, मीना देवी आदि लाठी-डंडे लेकर पहुंचे और संजीत यादव, उनकी पत्नी रीता देवी, पुत्र मणिशकर कुमार, प्रेमशकर कुमार को मारपीट कर घायल कर दिया। इस संबंध में सकरा थानाध्यक्ष रामनाथ प्रसाद ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज अभियुक्तों की गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी