भिखनाठोरी बॉर्डर पर एसएसबी जवानों ने नेपाली नागरिकों को पीटा

बॉर्डर पर पिछले महीने से दोनों देश के नागरिकों की पैदल आवाजाही शुरू होने के बाद से ही नेपाली नागरिक भी बाजार करने आने लगे थे। लेकिन अचानक भिखनाठोरी बीओपी के जवानों ने भारत से समान खरीदकर ले जा रहे नेपाली नागरिकों की पिटाई कर दी गई ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:27 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:27 PM (IST)
भिखनाठोरी बॉर्डर पर एसएसबी जवानों ने नेपाली नागरिकों को पीटा
भिखनाठोरी बॉर्डर पर नेपाली नागरिकों को समझाते एसएसबी के जवान। जागरण

पश्चिम चंपारण (भितिहरवा), जासं। भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी के जवानों ने गुरुवार की दोपहर में बॉर्डर पर आवाजाही कर रहे कुछ नेपाली नागरिकों के साथ मारपीट एवं बदसलूकी की। बाजार से महिलाएं सामान खरीद कर ले जा रहीं थीं, उन्हें रोका।  नेपाल के ठोरी गांव पालिका निवासी नागरिक किरण देवी, राम बसनेत, हीरा चौधरी, गोपाल थापा, गनेश, जगत ने बताया कि गुरुवार को भारतीय  भिखनाठोरी में साप्ताहिक बाजार लगता है, जिसमें दोनों देश के नागरिक घरेलू जरूरी किराना सामानों की खरीद बिक्री करते हैं। बॉर्डर पर पिछले महीने से दोनों देश के नागरिकों की पैदल आवाजाही शुरू होने के बाद से ही नेपाली नागरिक भी बाजार करने आने लगे थे। लेकिन अचानक भिखनाठोरी बीओपी के जवानों ने भारत से समान खरीदकर ले जा रहे नेपाली नागरिकों की पिटाई कर दी गई ।

नेपाल के ठोरी में खबर मिलते ही सैकडों नागरिक सीमा पर पहुंच गए और जवानों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।  ग्रामीण रामशरण लामछाने ने बताया कि नेपाली नागरिकों के साथ एसएसबी के जवानों द्वारा दुव्र्यवहार किया गया है । अगर एसएसबी के जवानों के व्यवहार में बदलाव नहीं आया तो आपसी संबंधों पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा । भारतीय क्षेत्र के व्यवसायियों ने बताया कि सीमा को पूर्णतया सील कर दिया जाए। अन्यथा नाहक ही नागरिकों को परेशान नहीं किया जाए। दोनों देशों के बीच तनाव की वजह से आपपास के नागरिक काफी परेशान हैं। वॉर्डर एरिया से गुजरने का परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नरकटियागंज के एसएसबी, कार्यवाहक कमांडेंट डीके सिंह का कहना है कि सीमा पर नेपाली नागरिकों और जवानों के बीच विवाद की जानकारी अभी तक नहीं  मिली है। अपने स्तर से मामले की जांच कर रहा हूं। दोषी को किसी भी हाल में नही बख्शा जाएगा।   मारपीट की सूचना पर सीमा पर पहुंचे सैकड़ों नागरिक, तनाव की स्थिति  यहां दोनों देश के नागरिक घरेलू जरूरी किराना सामानों की खरीद बिक्री करते हैं। बॉर्डर पर पिछले महीने से दोनों देश के नागरिकों की पैदल आवाजाही शुरू होने के बाद से ही नेपाली नागरिक भी बाजार करने आने लगे थे। 

         
 
chat bot
आपका साथी