Muzaffarpur News: पश्चिमी क्षेत्र में शराब व स्प्रिट धंधेबाजों का फैला जाल, कई के नाम उजागर

Muzaffarpur Crime News पूर्व में हुई छापेमारी में जिले के कई जगहों से शराब फैक्ट्री के पर्दाफाश इसका प्रमाण देती है। धंधेबाजों के पूछताछ में यह पर्दाफाश हो चुका है कि स्प्रिट व शराब धंधेबाजों का तार कई प्रदेशों के माफिया से है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:32 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:32 AM (IST)
Muzaffarpur News: पश्चिमी क्षेत्र में शराब व स्प्रिट धंधेबाजों का फैला जाल, कई के नाम उजागर
मुजफ्फरपुर के पश्चिमी क्षेत्र में शराब व स्प्रिट धंधेबाजों का फैला जाल।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। जिले के पश्चिमी क्षेत्र में शराब व स्प्रिट धंधेबाजों का जाल फैला है। दूसरे प्रदेशों से स्प्रिट मंगवाकर पश्चिमी क्षेत्र में शराब बनाई जाती है। पूर्व में हुई छापेमारी में जिले के कई जगहों से शराब फैक्ट्री के पर्दाफाश इसका प्रमाण देती है। धंधेबाजों के पूछताछ में यह पर्दाफाश हो चुका है कि स्प्रिट व शराब धंधेबाजों का तार कई प्रदेशों के माफिया से है। करीब दो महीने पूर्व भी कांटी थाना क्षेत्र से स्प्रिट की गाड़ी को पकड़ा गया था। इसमें कांटी थाने के एसपीओ की भी संलिप्तता सामने आई थी। मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

 पूछताछ में पता चला था कि जेल में बंद एक स्प्रिट धंधेबाज द्वारा स्प्रिट मंगवाकर शराब की फैक्ट्री चलाई जाती है। इसके बाद शुक्रवार की रात कच्ची-पक्की से एन्टी लिकर टास्क फोर्स ने स्प्रिट लदा ट्रक जब्त किया। मौके से एक संदिग्ध धंधेबाज़ को दबोचा गया। उससे पूछताछ में कई बातों की जानकारी मिली है। जिस पर पुलिस टीम आगे की कार्रवाई कर रही है। पूछताछ में पता चला कि उक्त स्प्रिट को भी पश्चिमी इलाके में सप्लाई करने की तैयारी थी। इससे शराब बनाने का धंधा किया जाना था। रिकार्ड पर गौर करें तो पश्चिमी क्षेत्र में चार दिनों के भीतर पारू से छह वाहनों से  504 कार्टन शराब की खेप जब्त की गई थी।

 इसके पूर्व करजा थाना क्षेत्र के रसुलपुर में शराब धंधेबाजों के ठिकाने पर छापेमारी कर पचास लाख रुपये, भारी मात्रा में हथियार के साथ चार धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में शराब के धंधे में शामिल और लोगाें के बारे में  पता चला था। मामले में नौ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज  की गई। अब भी पांच धंधेबाज फरार है। गिरफ्तार चार धंधेबाजों के पूछताछ में यह स्पष्ट हुआ था कि पश्चिमी क्षेत्र में कई जगहों पर शराब का धंधा चल रहा है।

यह भी पढ़ें: LNMU: मिथिला विश्वविद्यालय में 40 साल से राष्ट्रीय खेल हॉकी का नहीं हुआ आयोजन, सूची में भी नहीं किया गया शामिल

यह भी पढ़ें: दरभंगा में शिक्षा विभाग की खुली पोल! विद्यार्थियों को जमीन पर बैठ कर देनी पड़ी परीक्षा

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur : जहरीली शराब पीने से एक और युवक की मौत, दो की हालत गंभीर, छापेमारी में मारी मात्रा में शराब जब्त

chat bot
आपका साथी