एमआइटी मुजफ्फरपुर में रोमांचक मुकाबला, पूर्णिया और सहरसा की टीम वाॅलीबाॅल के फाइनल में पहुंची

Muzaffarpur news वालीबाल बालिका के फाइनल मुकाबले में एमआइटी ने चंडी को हरा खिताब पर जमाया कब्जा क्रिकेट में पहले सेमीफाइनल में मोतिहारी ने एमआइटी और दूसरे सेमीफाइनल में चंडी ने समस्तीपुर को हराया। खेले गए प्रति‍योग‍िता में द‍िखा रोमांचक मुकाबला।

Dharmendra Kumar SinghSat, 04 Dec 2021 07:43 PM (IST)
वॉलीबॉल प्रत‍ियोग‍ित में व‍िजेता बनने के बाद एमआईटी की टीम। जागरण

मुजफ्फरपुर, {अंक‍ित कुमार}। एमआइटी मुजफ्फरपुर में चल रहे राज्य स्तरीय इंटर कालेज खेलकूद प्रतियोगिता उमंग-2021 में शनिवार को वालीबाल और क्रिकेट के सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। बैडम‍िंटन और चेस के फाइनल में खिलाडिय़ों ने दमखम दिखाया। बालिका वालीबाल के फाइनल मुकाबले में एमआइटी ने 3-0 से जीत के साथ ही खिताब पर कब्जा जमा लिया। बालक फुटबाल में जीइसी समस्तीपुर ने एनसीई चंडी को 3-2 से शिकस्त दी। क्रिकेट में मोतिहारी और चंडी ने मुकाबले जीतकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

नितेश के अद्र्धशतक ने मोतिहारी को दिलाई फाइनल में जगह

क्रिकेट में पहले सेमीफाइनल में एमसीई मोतिहारी ने एमआइटी मुजफ्फरपुर को 24 रनों से हरा दिया। मोतिहारी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 15 ओवर में नितेश के 50 रनों की शानदार अद्र्धशतकीय पारी के बदौलत आठ विकेट पर 119 रन बनाए। एमआइटी की ओर से नीरज ने तीन खिलाडिय़ों को आउट किया। 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमआइटी मुजफ्फरपुर की टीम 15 ओवर में नौ विकेट खोकर 95 रन ही बना सकी।

नितेश को इस मुकाबले का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही मोतिहारी ने फाइनल में जगह बना ली। दूसरा सेमीफाइनल एनसीई चंडी और जीईसी समस्तीपुर के बीच खेला गया। इस मैच में जीईसी समस्तीपुर की पूरी टीम 13.5 ओवर में 68 रन ही बना सकी। चंडी की ओर से नीरज ने शानदार गेंदबाजी कर चार खिलाडिय़ों को आउट कर समस्तीपुर को निर्धारित ओवर से पहले ही धराशायी कर दिया। चंडी ने 13.2 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। नीरज को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। अब चंडी की टीम रविवार को फाइनल में मोतिहारी के साथ भिड़ेगी।

वालीबाल में पूर्णिया ने एनसीई चंडी को 3-0 से दी मात

वालीबाल के पहले सेमीफाइनल में पीसीई पूर्णिया और एनसीई चंडी की टीम आमने-सामने थी। इसमें पूर्णिया ने चंडी को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात दी। दूसरे सेमीफाइनल में बख्तियारपुर की टीम नहीं पहुंची तो सहरसा को वाकओवर मिल गया। अब रविवार को पीसीई पूर्णिया की टीम एससीई सहरसा से भिड़ेगी।

बालिका वालीबाल में एमआइटी का खिताब पर कब्जा

गल्र्स वालीबाल के फाइनल मुकाबले में जीत के साथ ही एमआइटी मुजफ्फरपुर ने बालिका वालीबाल खिताब पर कब्जा जमा लिया। एमआइटी के आइटी ब्रांच की छात्रा अंजली कुमारी ने अकेले दम पर एमआइटी को फाइनल में जीत दिला दी। एमआइटी ने 25-15, 25-20 और 25-16 से पीछे छोड़ चंडी को 3-0 से हरा दिया।

फुटबाल में एमआइटी और समस्तीपुर के बीच होगा फाइनल

फुटबाल में पुल ए से समस्तीपुर ने जीत के साथ ही फाइनल में अपनी दावेदारी दी। वहीं पुल बी से मेजबान एमआइटी मुजफ्फरपुर पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। रविवार को दोनों टीमें खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी। जीईसी समस्तीपुर ने शनिवार को पेनल्टी शूट-आउट में एनसीई चंडी को 3-2 से हरा दिया।

वशिष्ट नारायण सि‍ंह कंप्यूटर अनुरूपण शोध प्रयोगशाला का शुभारंभ आज

एमआइटी में रविवार को वशिष्ट नारायण स‍िंह कंप्यूटर अनुरूपण शोध प्रयोगशाला और नवनिर्मित सेमिनार हाल का शुभारंभ किया जाएगा। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार स‍िंह इसका उद्घाटन करेंगे। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिता की विजेता टीम के खिलाडिय़ों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.