एनसीसी कैडेटों को सेना में जाने के लिए मिलेगा विशेष प्रशिक्षण

लंगट सिंह महाविद्यालय के सभागार में शनिवार को सड़क सुरक्षा माह को लेकर 32 बिहार बटालियन एनसीसी के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 01:37 AM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 01:43 AM (IST)
एनसीसी कैडेटों को सेना में जाने के लिए मिलेगा विशेष प्रशिक्षण
एनसीसी कैडेटों को सेना में जाने के लिए मिलेगा विशेष प्रशिक्षण

मुजफ्फरपुर : लंगट सिंह महाविद्यालय के सभागार में शनिवार को सड़क सुरक्षा माह को लेकर 32 बिहार बटालियन एनसीसी के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके तहत क्विज, स्किट तथा प्ले का मंचन कर सड़क पर सुरक्षित वाहन चलाने का संदेश दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. ओमप्रकाश राय ने की। जबकि मुख्य अतिथि के रूप में ग्रुप कमाडर ब्रिगेडियर राजेश नेगी मौजूद थे। प्राचार्य ने कहा कि, एनसीसी कैडेटों को सेना के अलावा अन्य विभागों के उच्च पदों पर आसीन होकर महाविद्यालय और देश का नाम रौशन करेंगे। देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कंप्यूटर कोर्स और स्किल के विकास पर उन्होंने जोर दिया। मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर नेगी ने कहा कि, एनसीसी कैडेटों को सेना में जाने का विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। कैडेट प्रधानमंत्री के सपनों को साकार करेंगे। उन्होंने प्रतियोगिता में विजयी टीम को पुरस्कृत किया।

संचालन श्रेयानश शिवम तथा आफशा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन कॉलेज के एनसीसी अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने किया। कार्यक्रम में बटालियन की ओर से कमांडिंग ऑफिसर ले कर्नल अशोक कुमार सिंह, सूबेदार खेम बहादुर बसनेत, होम बहादुर थापा, गुरबेज और सीनियर अंडर ऑफिसर देवेश्वर की भूमिका सराहनीय रही।

केंद्रीय कारा में एक बंदी ने दी परीक्षा

अमर शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बेगूसराय जेल के एक बंदी ने स्नातक की परीक्षा दी। जेल प्रशासन ने बताया कि पहले दिन बीए पार्ट वन के इतिहास की परीक्षा में बेगूसराय का एक बंदी शामिल हुआ। बेतिया जेल के चार बंदी अनुपस्थित रहे। बताया गया कि केंद्रीय कारा स्थित इग्नू स्टडी सेंटर में परीक्षा हुई। 10 मार्च तक चलने वाली इस परीक्षा में स्नातक, पीजी व डिप्लोमा कोर्स के एक सौ से अधिक बंदी शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी