नहीं चलेगी बहानेबाजी, बिजली बिल की शीघ्र दूर करें शिकायत

मुजफ्फरपुर। समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गुरुवार को विद्युत विभाग की समीक्षा बैठक हुई। इसमें बिजली बिल की शिकायत शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए गए। डीएम मो. सोहैल ने दैनिक जागरण में बिल संबंधी गड़बड़ियों की प्रकाशित हो रहीं खबरों का संज्ञान लिया। उन्होंने उपभोक्ताओं की शिकायतें शीघ्र दूर करते हुए निर्बाध आपूर्ति के आदेश दिए। जिलाधिकारी ने सख्त लहजे में कहा कि बिजली संबंधित कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी। फ्यूज उड़ने पर आधा घंटे में ठीक कराएं। एक महीने में सभी जले मीटरों को बदलने तथा जले सभी ट्रांसफॉर्मर बदलने के निर्देश दिए। विद्युत इंजीनियरों ने कहा कि उपभोक्ताओं को अगर विलंब से बिजली बिल मिलता है, तो उन्हें हायर स्लैब की दर से भुगतान नहीं करना पड़ेगा। पूर्व में कार्य कर रही एस्सेल कंपनी ऐसी स्थिति में अधिक भुगतान लेती थी। उन्होंने कटरा, बनघरा, गायघाट, खबड़ा, भगवानपुर और एसकेएमसीएच के पावर स्टेशनों के पावर ट्रांसफॉर्मरों की क्षमता बढ़ाए जाने की भी जानकारी दी।

वाट्सएप ग्रुप पर उपलब्ध कराएं सूचना

विद्युत संबंधित किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना के लिए वाट्सएप गु्रप बनाने के निर्देश दिए गए। सभी कार्यपालक व सहायक अभियंताओं को इससे जोड़ने को कहा गया। डीएम ने कहा कि विद्युत संबंधित किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना वाट्सएप गु्रप पर डाली जाए। मीटर रीडिंग करने वाली कंपनी से नियम व शर्तो से काम कराया जाए। उनको सप्ताह व महीने का लक्ष्य निर्धारित किया जाए।

ये रहे मौजूद

बैठक में डीएम के गोपनीय शाखा प्रभारी अब्दुल रसीद अंसारी, डीपीआरओ कमल सिंह के अलावा विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता पंकज कुमार, मनोज जायसवाल, राजू कुमार, छविंद्र प्रसाद सिंह समेत कनीय अभियंता मौजूद रहे।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.