कोरोना जांच की सैंपलिग और टेस्टिग में लाएं तेजी

जिले में कोविड-19 से संबंधित सैपलिग एवं टेस्टिग की स्थिति पीएचसी स्तर पर संतोषजनक नहीं रहने पर प्रशासन की ओर से कड़ी नाराजगी जताई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 04:30 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 04:30 AM (IST)
कोरोना जांच की सैंपलिग और टेस्टिग में लाएं तेजी
कोरोना जांच की सैंपलिग और टेस्टिग में लाएं तेजी

मुजफ्फरपुर। जिले में कोविड-19 से संबंधित सैपलिग एवं टेस्टिग की स्थिति पीएचसी स्तर पर संतोषजनक नहीं रहने पर प्रशासन की ओर से कड़ी नाराजगी जताई गई है। अपर समाहर्ता राजस्व सह वरीय पदाधिकारी सैंपलिग एंड टेस्टिग कोषांग राजेश कुमार ने इसको लेकर अधिकारियों के साथ रविवार को महत्वपूर्ण बैठक की। जिसमें जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर कोरोना की सैंपलिग व टेस्टिग की धीमी गति पर कड़ी नाराजगी प्रकट की। समीक्षा में देखा गया कि पीएचसी स्तर पर सैपलिग व टेस्टिग लक्ष्य के अनुरूप नहीं की जा रही है। अपर समाहर्ता ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों, बीएचएम, बीसीएम को सख्त निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि सभी लोग निर्धारित लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में गंभीरता पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करें। कोरोना की सैपलिग व टेस्टिग की संख्या में अपेक्षित वृद्धि की जाए। इसमें किसी तरह की कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पीएचसी स्तर पर 300 एंटीजन टेस्ट और 200 आरटीपीसीआर टेस्ट प्रतिदिन करना सुनिश्चित हो।

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि संयुक्त रूप से जिन क्षेत्रों में सैपलिग की जानी है। उसका शेड्यूल बनाते हुए कार्य कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना की टेस्टिग की धीमी प्रगति को गंभीरता से लिया जाएगा। इस मामले में लापरवाही सामने आने पर संबंधित पर जिम्मेदारी तय की जाएगी। बैठक में प्रभारी पदाधिकारी राजस्व शाखा-सह-वरीय उप समाहर्ता सारंग मनी पांडेय, सैंपलिग व टेस्टिग कोषांग के नोडल पदाधिकारी डॉ. अमिताभ सिन्हा समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी