पूर्वी चंपारण में भारत-नेपाल सीमा पर विशेष सतर्कता का निर्देश, ये है वजह

नेपाल के तल्ख रवैये से नेपाल में भारत विरोधी वातावरण बन रहा है। जिसका लाभ लेने की योजना में आंतकी संगठन लगे हैं। सीमावर्ती क्षेत्रों में सघन जांच का निर्देश दिया गया है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 08:58 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 08:58 AM (IST)
पूर्वी चंपारण में भारत-नेपाल सीमा पर विशेष सतर्कता का निर्देश, ये है वजह
पूर्वी चंपारण में भारत-नेपाल सीमा पर विशेष सतर्कता का निर्देश, ये है वजह

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। पूर्वी चंपारण भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियो ने विशेष सतर्कता का निर्देश दिया है। आंतकी संगठन नेपाल के रास्ते चीन,पाकिस्तान के सहयोग से भारत के बड़े शहरों के सरकारी -गैरसरकारी महत्वपूर्ण स्थलों पर हमले की साजिश में हैं। इसकी सूचना मिकते ही इंडो-नेपाल बार्डर की सुरक्षा व्यवस्था में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप में लगे सुरक्षा एजेंसियो ने विशेष सतर्कता का निर्देश दिया है । सीमावर्ती क्षेत्रों में सघन जांच का निर्देश दिया गया है। नेपाल के तल्ख रवैये से नेपाल में भारत विरोधी वातावरण बन रहा है। जिसका लाभ लेने की योजना में आंतकी संगठन लगे हैं। जिसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों की बेचैनी बढ़ गयी है।

 सुरक्षा एजेंसियां अधिकृत रूप से फिलहाल कुछ भी नहीं बोल रही हैं। डीएसपी संजय कुमार झा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर फिलहाल लॉकडाउन है। भारत - नेपाल सीमा सील है। भारत-नेपाल दोनों देशों का खुला बार्डर है। ग्रामीण क्षेत्र के रास्तों पर एसएसबी यानी सशस्त्र सीमा बल के जवान तैनात हैं। आंतरिक सुरक्षा के लिए सीमावर्ती थानों को अन्य सुरक्षा एजेंसियो से समन्वय स्थापित कर और बेहतर सुरक्षा करने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही सूचना तंत्र को और मजबूत करने का आदेश दिया गया है। सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट प्रियव्रत शर्मा के निर्देश पर सीमावर्ती क्षेत्र में गश्ती तेज कर दी गई है। चिन्हित ग्रामीण रास्तों पर जवानों को तैनात किया गया है।

chat bot
आपका साथी