मुजफ्फरपुर जिले में बकरीद को लेकर दो दर्जन थाना क्षेत्रों में विशेष सतर्कता

ईद-उल-जोहा (बकरीद) को लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस अलर्ट है। पर्व के शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण आयोजन को लेकर डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी जयंत कांत ने संयुक्त आदेश जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 07:23 PM (IST)
मुजफ्फरपुर जिले में बकरीद को लेकर दो दर्जन थाना क्षेत्रों में विशेष सतर्कता
मुजफ्फरपुर जिले में बकरीद को लेकर दो दर्जन थाना क्षेत्रों में विशेष सतर्कता

मुजफ्फरपुर। ईद-उल-अजहा (बकरीद) को लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस अलर्ट है। पर्व के शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण आयोजन को लेकर डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी जयंत कांत ने संयुक्त आदेश जारी किया है। इसके अनुसार सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के आयोजन (सरकारी एवं निजी) पर रोक रहेगी। वहीं जिले में 24 थाना क्षेत्रों के संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन ने घरों में ही नमाज अदा करने की अपील की है। असामाजिक तत्वों, अफवाह फैलाने वालों एवं इंटरनेट मीडिया का गलत इस्तेमा करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। विधि व्यवस्था के लिए जिले में 246 स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी तैनात किए गए हैं। पूर्वी अनुमंडल क्षेत्र में 107 एवं पश्चिम में 139 मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त हैं। इसके अलावा अपने-अपने क्षेत्र में एसडीओ, डीएसपी विधि व्यवस्था के सामान्य प्रभार में रहेंगे। इन्हें भी अपने स्तर से पुलिस अधिकारी, बल एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने को कहा गया है। विधि व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार में अपर समाहर्ता राजेश कुमार एवं सिटी एसपी राजेश कुमार पुलिस अधीक्षक रहेंगे। 24 घंटे कार्यरत रहेगा जिला नियंत्रण कक्ष प्राप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए स्थानीय पीआइआर में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। यहां तीन वरीय पदाधिकारियों एवं 12 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। जिला नियंत्रण कक्ष गुरुवार रात्रि 10 बजे तक कार्यरत रहेगा।

जिला नियंत्रण कक्ष का नंबर

0621- 2212377 एवं 2216275 स्वास्थ्य एवं सफाई के विशेष निर्देश

सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि नियंत्रण कक्ष में एंबुलेंस की व्यवस्था के साथ आवश्यक दवा एवं पारा मेडिकल स्टाफ की प्रतिनियुक्ति करें। इसके अलावा सभी स्वास्थ्य केंद्र एवं उप केंद्रों को भी क्रियाशील रखेंगे। बिजली की निर्बाध आपूर्ति एवं साफ-सफाई के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिया गया है। इन थाना क्षेत्रों पर रहेगी विशेष नजर

- शहरी इलाके के नगर, ब्रह्मपुरा, मिठनपुरा, सदर एवं काजी मोहम्मदपुर के अलावा मुशहरी, सकरा, गायघाट, औराई, हथौड़ी, मीनापुर, सिवाईपट्टी, पीयर, बोचहां, पारू, देवरिया, साहेबगंज, बरूराज, मोतीपुर, कांटी, करजा, सरैया, कुढ़नी और मनियारी थाना क्षेत्रों में संवेदनशील स्थलों को चयनित कर यहां विशेष नजर रखने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी