मुजफ्फरपुर में विशेष टीम ने शराब मामले में शामिल आरोपित को उठाया

पूर्वी इलाके से एक धंधेबाज को उठाया गया। उसका कनेक्शन शराब के बड़े सिंडिकेट से है। इसके मद्देनजर उसे विशेष टीम ने उठाया है। उसके विरुद्ध दर्ज मामलों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 11:39 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 11:39 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में विशेष टीम ने शराब मामले में शामिल आरोपित को उठाया
शराब सिंडिकेट से जुड़े धंधेबाजों की गिरफ्तारी को चलाया गया अभियान।

मुजफ्फरपुर, जासं। विशेष पुलिस टीम ने शराब मामले में शामिल एक आरोपित को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। बताया गया कि शराब मामले में शामिल आरोपितों के विरुद्ध विशेष टीम द्वारा अभियान चलाया गया था। इसी क्रम में पूर्वी इलाके से एक धंधेबाज को उठाया गया। उसका कनेक्शन शराब के बड़े सिंडिकेट से है। इसके मद्देनजर उसे विशेष टीम ने उठाया है। उसके विरुद्ध दर्ज मामलों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। बता दें कि हाल के दिनों में शराब की कई खेप पकड़ी गई है, मगर बड़े धंधेबाजों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। इसके मद्देनजर विशेष टीम के द्वारा शराब धंधेबाजों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी में उक्त आरोपित को पकड़ा गया है। पुलिस का कहना है कि शराब के साथ-साथ आपराधिक घटनाओं में भी उसकी संलिप्तता रही है। इस बिंदु पर भी जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद ही विस्तृत जानकारी दी जाएगी। 

जिले में इस साल जहरीली शराब से मौत की चार बड़ी घटनाएं

मुजफ्फरपुर : उत्पाद व मद्य निषेध तथा पुलिस की तरफ से शराब के विरुद्ध अभियान चलाने का हर दिन दावा किया जा रहा है। इन दावों के बीच जिले में इस साल कथित जहरीली शराब पीने से एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत की चार बड़ी घटनाएं हो चुकी हंै। इन घटनाओं के बाद महकमे में हड़कंप मच गया था। इन घटनाओं ने उत्पाद व पुलिस की सक्रियता की पोल खोलकर रख दी। घटनाओं के बाद सभी अधिकारी कुर्सी बचाने को लेकर जुटे रहे। इसके बाद ताबड़तोड़ विभिन्न जगहों पर अभियान चलाया गया,।मगर शराब के बड़े धंधेबाजों पर नकेल नहीं कसा जा सका। अब भी आधे दर्जन से अधिक बड़े शराब धंधेबाज उत्पाद व पुलिस विभाग की गिरफ्त से बाहर है। इन सभी की गिरफ्तारी विभाग के लिए चुनौती बनी है। इन सभी के बीच शुक्रवार को उत्पाद व मद्य निषेध विभाग के अपर सचिव केके पाठक की जिले में बैठक होनी है। उनके बैठक को लेकर उत्पाद व पुलिस विभाग की तरफ से कागजी कार्रवाई कर तैयारी की जा रही है। इसको लेकर गुरुवार की देर शाम तक दोनों विभाग की तरफ से तैयारी चल रही थी, ताकि बैठक में अपनी कार्रवाई को दर्शाया जा सके।

बता दें कि इस साल जिले में जहरीली शराब से मौत की कटरा, मनियारी, सरैया व कांटी थाना क्षेत्र में घटनाएं हो चुकी है। मौत के बाद एसएसपी के द्वारा इन चारों थाने के थानाध्यक्षों को निलंबित किया गया। मगर उत्पाद विभाग के अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी। जबकि शराब धंधेबाजों व शराब की बिक्री रोकने के लिए उत्पाद व मद्य निषेध विभाग को ही विशेष जिम्मेवारी दिया गया है। इस काम के लिए ही अलग से वह विभाग काम करता है। मगर कार्रवाई की गति धीमी है।

सजा की बिंदु पर कार्रवाई शून्य : दूसरी ओर शराब धंधेबाजों को सजा दिलाने की दिशा में भी उत्पाद व पुलिस विभाग की तरफ से कार्रवाई धीमी है। इस साल एक भी शराब धंधेबाजों की सजा दिलाने की कवायद पूरी नहीं की जा सकी।  

chat bot
आपका साथी