मुजफ्फरपुर में शराब धंधे से जुड़े एक दर्जन धंधेबाजों पर नकेल कसने को विशेष टीम गठित

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद उत्पाद अधीक्षक संजय राय ने बताया कि हाल के दिनों में मनियारी व बोचहां में दो ट्रक शराब की बड़ी खेप जब्त की गई। इसमें शराब धंधेबाजों की गिरफ्तारी तो नहीं हो सकी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:31 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:31 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में शराब धंधे से जुड़े एक दर्जन धंधेबाजों पर नकेल कसने को विशेष टीम गठित
मुजफ्फरपुर मेें शराब धंधेबाजोंं पर कार्रवाई को पुल‍िस जांच। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। उत्पाद विभाग की तरफ से शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने को लेकर विशेष टीम का गठन किया गया है। उत्पाद अधीक्षक संजय राय ने बताया कि हाल के दिनों में मनियारी व बोचहां में दो ट्रक शराब की बड़ी खेप जब्त की गई । इसमें शराब धंधेबाजों की गिरफ्तारी तो नहीं हो सकी। मगर धंधे में शामिल एक दर्जन से अधिक धंधेबाजों की पहचान की गई है। इनकी सूची तैयार कर गिरफ्तारी को शनिवार की रात कई जगहों पर छापेमारी की गई । मगर किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। जांच में पता चला कि इनका संपर्क दूसरे राज्य के शराब धंधेबाजों से है। इन सभी के मोबाइल नंबर का भी टीम को पता चला है । कहा गया कि कॉल डिटेल्स में कई बातों का पता चला है ।

रिकार्ड पर गौर करें तो गत सप्ताह मनियारी थाना क्षेत्र के सिलौत स्थित एक बगीचा के समीप से एक ट्रक शराब जब्त की गई थी। इसमें चालक व खलासी पकड़े गए थे । मगर धंधेबाज की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। इसके बाद मनियारी के पकाही व बाघी में छापेमारी कर मकई के खेत व भूसा घर से भारी मात्रा में शराब जब्त की गई। इस बीच शुक्रवार की रात बोचहां इलाके में नागालैंड नंबर एक ट्रक से 144 कार्टन शराब जब्त की गई। मनियारी व बोचहां में जब्त शराब की खेप में एक ही तरीके से ट्रक में कार्टन लाया गया था । दोनों मामले में आइसक्रीम के लकड़ी वाला चम्मच के नीचे शराब के कार्टन को छिपाकर लाया गया था। इन सभी मामलों में शामिल शराब एक दर्जन धंधेबाजों की पहचान की गई है । इन पर नकेल कसने को विशेष टीम कई जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी है। साथ ही इनकी संपत्ति का भी पता लगाया जा रहा है, ताकि जब्ती की कार्रवाई की जा सके ।

chat bot
आपका साथी