मुजफ्फरपुर के एलएस कालेज में महिला सशक्तीकरण पर देशभर के वक्ता देंगे व्याख्यान

प्राचार्य ने बताया कि इंडियन साइंस कांग्रेस एसोसिएशन के प्रो.शिव सत्य प्रकाश ने कहा कि सेमिनार में इंडियन साइंस कांग्रेस एसोसिएशन के जनरल प्रेसिडेंट डा.विजय लक्ष्मी सक्सेना पूर्व जनरल प्रेसिडेंट डा.अशोक कुमार सक्सेना इंडियन साइंस कांग्रेस पटना क्षेत्र के सलाहकार प्रो.डी कुमार सम्मिलित होंगे।

Ajit KumarFri, 03 Dec 2021 09:55 AM (IST)
इंडियन साइंस कांग्रेस एसोसिएशन और एलएस कालेज के तत्वावधान में आयोजन।

मुजफ्फरपुर, जासं। एलएस कालेज में इंडियन साइंस कांग्रेस एसोसिएशन व स्नातकोत्तर रसायन शास्त्र विभाग के संयुक्त तत्वावधान में तीन और चार दिसंबर को दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन होगा। साइंस एंड टेक्नोलाजी फार सस्टेनेबल डेवलपमेंट विथ वुमन इंपावरमेंट विषय पर होने वाले इस सेमिनार को लेकर प्राचार्य डा.ओपी राय ने जानकारी दी। बताया कि इंडियन साइंस कांग्रेस एसोसिएशन और स्नातकोत्तर केमेस्ट्री विभाग के सौजन्य से विज्ञान एवं कला के शोधार्थियों के लिए यह सेमिनार एक नया आयाम प्रस्तुत करेगा। महिला सशक्तीकरण की दिशा में विज्ञान और तकनीकी का क्या उपयोग हो सकता है, इस ङ्क्षबदु पर चर्चा करने के लिए देशभर के विद्वान जुटेंगे।

उन्होंने विश्वविद्यालय के विज्ञान के शोधार्थियों से अपील की है कि वे इस सेमिनार में भाग लेकर अपने शोध संबंधी ज्ञान को अपग्रेड करें। प्राचार्य ने बताया कि पूरे बिहार से रसायनशास्त्र के शोधार्थी जुटेंगे। इंडियन साइंस कांग्रेस एसोसिएशन के प्रो.शिव सत्य प्रकाश ने कहा कि सेमिनार में इंडियन साइंस कांग्रेस एसोसिएशन के जनरल प्रेसिडेंट डा.विजय लक्ष्मी सक्सेना, पूर्व जनरल प्रेसिडेंट डा.अशोक कुमार सक्सेना, इंडियन साइंस कांग्रेस पटना क्षेत्र के सलाहकार प्रो.डी कुमार सम्मिलित होंगे। उन्होंने कहा कि इस सेमिनार में महिलाओं के विकास एवं सशक्तीकरण के लिए साइंस एंड टेक्नोलाजी की महत्ता पर प्रकाश डाला जाएगा। सेमिनार के कन्वेनर एवं विभागाध्यक्ष डॉक्टर शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि दो दिवसीय सेमिनार के आयोजन की तैयारी चल रही है। यह सेमिनार विज्ञान के शोधार्थियों के लिए काफी लाभप्रद होने वाला है। अबतक 200 से अधिक शोधार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। मौके पर आयोजन समिति में डा.कल्पना कुमारी, डा.प्रगति आसना, डा.प्रियंका, डा.पीके चौरसिया, डा.वी. कुमार, डा.एके गुप्ता, डा.संतोष कुमार, डा.अश्विनी कुमार, डा.ललित किशोर उपस्थित थे।

विद्यालयों में शत-प्रतिशत नामांकन की तैयारी

ढोली (मुजफ्फरपुर), संस: मुरौल डायट केंद्र सभागार में बीईओ रामचंद्र यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसका संचालन प्रखंड साधन सेवी मुरौल हरिश्चंद्र पासवान ने किया। बैठक में प्रखंड के चिन्हित विद्यालयों मध्य विद्यालय दरधा, मवि गोपालपुर बिशनपुर, मवि महमदपुर मोहन, मवि बिशनपुर श्रीराम, प्रावि गोपीनाथपुर, मवि पिलखी, प्रावि धर्मागतपुर, मवि बोअरिया, बुनियादी विद्यालय बखरी, मवि ढोली, मवि शंभूनाथपुर ढोली, मवि कोरीगामा, मवि मनियारी के प्रधानाध्यापक एंव प्रभारी प्रधानाध्यापक सहित छह संकुल प्रभारी, चाइल्ड लाइन सब सेंटर मीरापुर के प्रतिनिधि सौरव कुमार एवं आगा खान के प्रतिनिधि भगवान बाबू उपस्थित थे। बैठक में विद्यालय के बाहर के छिजित बच्चे का शत-प्रतिशत नामांकन, वैसे बच्चे जिनका नाम दो विद्यालय में दर्ज है उनका नाम काटने, नामांकित बच्चों की विद्यालय में शत-प्रतिशत उपस्थिति सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.