West Champaran : केंद्र प्रायोजित योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं तेजी : डॉ. संजय जायसवाल

डा. जायसवाल ने चयनित लाभाििर्थयों को आवास निर्माण के लिए राशि का भुगतान शीघ्र करने का निर्देश दिया। वहीं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की समीक्षा के दौरान बेतिया के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि मझौलिया बैरिया बेतिया नौतन योगापट्टी प्रखंड अंतर्गत कुल-184 सड़कों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 01:44 PM (IST)
West Champaran : केंद्र प्रायोजित योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं तेजी : डॉ. संजय जायसवाल
केंद्र सरकार की योजनाओं को जल्‍द पूरा करने का सांंसद ने द‍िया निर्देश।

पश्‍चिम चंपारण, जासं। पश्चिम चंपारण के सांसद डा. संजय जायसवाल ने जिले में केन्द्र प्रायोजित योजनाओं का काम तीब्र गति से करने का निर्देश दिया। आयोजित जिला सन्वय समिति की बैठक में उन्होने बारी-बारी से सभी योजनाओं की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिया। इसमें शहरी आवास योजना के लाभार्थियों के बारे में भी जानकारी ली। बैक की अध्यक्षता करते डा. जायसवाल ने चयनित लाभाििर्थयों को आवास निर्माण के लिए राशि का भुगतान शीघ्र करने का निर्देश दिया।

वहीं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की समीक्षा के दौरान बेतिया के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि मझौलिया, बैरिया, बेतिया, नौतन, योगापट्टी प्रखंड अंतर्गत कुल-184 सड़कों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है तथा 03 सड़कों का निर्माण कार्य चल रहा है। नरकटियागंज के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि सिकटा, मैनाटांड़, चनपटिया, गौनाहा एवं नरकटियागंज प्रखंड अंतर्गत कुल-179 सड़क निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा 02 सड़कों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। वहीं सांसद सतीश चन्द्र दूबे ने महेशरा, त्रिभुवन पुल एप्रोच पथ के अभाव में चालू नहीं हुआ है। इसे शीध्र चालू कराने को कहा।

बैठक में सिकटा विरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि सिकटा-वैशखवा, लंगड़ी, बिरही सड़क का निर्माण कार्य अबतक पूर्ण नहीं हो पाया है। साथ ही भिखनाठोरी गांव को अबतक राजस्व ग्राम का दर्जा दिलाने पर बल दिया। विधायक रश्मि वर्मा ने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में लाइब्रेरी निर्माण की बात कही। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी पॉवर प्वाइंट प्रजेेंटेशन के माध्यम से दी।जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के ²ष्टिगत जिलास्तर पर कमांड एण्ड कंट्रोल रूम पूरी तरह से फंक्शनल है। कंट्रोल रूम में डॉक्टर, परामर्शी, कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गई है, जो कॉलरों की परेशानियों का हरसंभव समाधान कर रहे हैं। मौके पर उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद ङ्क्षसह, अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी