मोतिहारी मेें एसपी ने अवैध वसूली में जमादार समेत चार पुलिसकर्मियों को किया गिरफ्तार

पूर्वी चंपारण के मोत‍िहारी में एनएच पर बंजरिया थाना क्षेत्र के सिंघिया रेल गुमटी के समीप चारों कर रहे थे अवैध वसूली एसपी ने सड़क से गुजर रहे वाहन चालकों की शिकायत पर सभी को पुलिस कर्मियों को पकड़कर नगर कर दिया थाना के हवाले।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 04:09 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:09 PM (IST)
मोतिहारी मेें एसपी ने अवैध वसूली में जमादार समेत चार पुलिसकर्मियों को किया गिरफ्तार
मोत‍िहारी में अवैश वसूली मामले में हुई कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) जासं। पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बंजरिया थाना के जमादार समेत चार पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर नगर थाना को सौंप दिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पकड़े गए जमादार व पुलिसकर्मी एनएच 28 पर बंजरिया थाना क्षेत्र के सिंघिया रेल गुमटी के समीप अवैध वसूली कर रहे थे। बताया जाता है कि बुधवार की रात पुलिस अधीक्षक श्री झा स्वयं गश्ती पर निकले थे। इसी दौरान बंजरिया के सिंघिया गुमटी के पास जमादार विजय प्रसाद, थाने की गाड़ी के चालक नागेंद्र सिंह तथा होमगार्ड जवान विक्रम साह और अन्य जवान अवैध वसूली कर रहे थे। एसपी ने सड़क से गुजर रहे वाहन चालकों की शिकायत पर मौके पर मौजूद सभी को पुलिस कर्मियों को पकड़कर नगर थाना के हवाले कर दिया। एसपी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

रंगदारी व मारपीट मामले का आरोपित गिरफ्तार, जेल

छौड़ादानो। दरपा थाना पुलिस ने मंगलवार की संध्या थाना क्षेत्र के नरकटिया बाजार पर छापेमारी कर रंगदारी और मारपीट मामले के एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार भोला देवान छौड़ादानो थाना क्षेत्र के हरदिया गांव का रहनेवाला है। जो नरकटिया बाजर पर दुकान चलाता है छापेमारी टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर कल्पना कुमारी कर रहीं थी। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ज्वाला कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि, गिरफ्तार आरोपित को बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

मारपीट मामले में की शिकायत

मोतिहारी। जिले के कोटवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलवा माधव गांव निवासी महिला मिथिलेश देवी के साथ दस धुर जमीन के लिए मारपीट करने के मामले में महिला उत्पीडऩ कल्याण समिति की अध्यक्ष कुमुद कुमारी श्रीवास्तव ने एसपी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं, आरोपितों की गिरफ्तारी की भी मांग की गई है। महिला के गांव में दस धुर जमीन को पडोसी संजय प्रसाद ङ्क्षसह व श्रीकांत ङ्क्षसह जबरन हड़पना चाहते हैं। विगत पांच सितंबर को दोनों भाइयों ने महिला व उसके दो पुत्रों के साथ मारपीट कर जख्मी कर दिया था। इस मामले में महिला थाना व कोटवा थाना में आवेदन दिया गया था। आवेदन मिलने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। कल्याण समिति ने मुख्यमंत्री एवं डीआइजी को भी आवेदन भेजा है।

chat bot
आपका साथी