सोनपुर डीआरएम ने कहा, मुजफ्फरपुर जंक्शन पर कोविड काल से बंद पड़ी स्वचालित सीढ़ी जल्द होगी चालू

सोनपुर के नए डीआरएम ने मुजफ्फरपुर जंक्शन का किया निरीक्षण सफाई सहित अन्य कमियों को देख जताई नाराजगी। डीआरएम के आने के बाद लिफ्ट को किया गया चालू वृद्ध और दिव्यांगों को होगी सुविधा। यात्रियों की सुविधा के लिए बढ़ाई जाए यूटीएस कांउटरों की संख्या।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:04 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:04 AM (IST)
सोनपुर डीआरएम ने कहा, मुजफ्फरपुर जंक्शन पर कोविड काल से बंद पड़ी स्वचालित सीढ़ी जल्द होगी चालू
सफाई सहित अन्य कमियों को देखकर उन्होंने नाराजगी जताई। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। जंक्शन पर पिछले दो वर्षों से कोविड काल से बंद पड़ी स्वचालित सीढ़ी (एस्केलेटर) जल्द चालू की जाएगी। सोनपुर के नए डीआरएम नीलमणि ने गुरुवार को जंक्शन के निरीक्षण के दौरान इसके लिए रेल अधिकारियों को निर्देश दिया हैै। इस दौरान सफाई सहित अन्य कमियों को देखकर उन्होंने नाराजगी जताई। उनके आने के साथ ही लिफ्ट को चालू कर दिया गया है। यह भी कोविड काल से ही बंद थी। 

डीआरएम ने एक-एक कर सभी ङ्क्षबदुओं की जांच की। उन्होंने यात्रियों की सुविधा के लिए साधारण टिकट काउंटर की संख्या बढऩे को कहा है। चार-पांच नंबर बन रहे नए प्लेटफार्म का भी जायजा लिया और जल्द कार्य पूरा कराकर ट्रेन परिचालन का आदेश दिया। प्रतिबंधित क्षेत्र और प्लेटफार्म पर साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। डीआरएम ने कहा कि स्टेशन पर यात्रियों को बैठने के लिए कुर्सियां नहीं हैं। यात्री इधर-उधर भटकते रहते हैैं। इसके लिए रेल अधिकारियों को जगह चिह्नित करने को कहा। कहा कि ऐसी जगह कुर्सियां लगाई जाएं जहां यात्रियों को भी आने-जाने में परेशानी नहीं हो। ट्रेनों के इंतजार में यात्री कार्यालयों के पास बैठकर समय गुजारते हैं। बंद पड़ी वाटर वेङ्क्षडग आरओ मशीन को जल्द चालू कराने को कहा। उनके साथ सीनियर डीसीएम, डीआरएम-2 सहित अन्य रेल अधिकारी मौजूद थे।

इससे पहले वह सोनपुर से पटोरी रूट से बरौनी जंक्शन गए। वहां से मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेल खंड के कर्पूरीग्राम स्टेशन की जांच की। उसके बाद दोपहर एक बजे यहां पहुंचे। तीन घंटे की जांच के बाद शाम करीब चार बजे सोनपुर के लिए रवाना हो गए।

 नो इंट्री में दौड़ रही ट्रैक्टर, जाम से जूझते रहे लोग

जासं, मुजफ्फरपुर : शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त होने की बजाय दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। गुरुवार को भी शहर के विभिन्न इलाकों में चौतरफा ट्रैफिक जाम से लोग परेशान रहे। जबकि यातायात में सुधार के लिए ही वहां के प्रभारी को बदला गया। प्रभारी के बदलने के बाद भी जाम की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। इसके कारण हर दिन लोग ट्रैफिक जाम से जूझते रहते हैं। बताया गया कि अघोरिया बाजार, मिठनपुरा समेत अन्य इलाकों में नो इंट्री है। बावजूद दिन में पोस्ट पर तैनात जवानों की मिलीभगत से ट्रैक्टर व अन्य बड़ी गाडिय़ां दौड़ती हैं। इसके कारण इन इलाकों में पूरे दिन जाम की समस्या रही। लोगों की शिकायत के बाद भी यातायात थाने के पदाधिकारी की तरफ से कार्रवाई नहीं की जाती है। बता दें कि गुरुवार को शहर के सरैयागंज टावर, जूरन छपरा, अखाड़ाघाट समेत कई इलाकों के अलावा हाईवे पर भी भीषण ट्रैफिक जाम से लोग जूझते रहे।

chat bot
आपका साथी