सोनपुर मंडल ने माल ढुलाई में शुरू की नई पहल, अधिकारियों और व्यापारियों के बीच हुआ परिसंवाद

रेल परिवहन की सुविधा पर अधिकाधिक पारंपरिक एवं गैर-पारंपरिक माल लदान को आकर्षित बनाने के लिए व्यापारियों के बीच परिसंवाद हुआ। नए रेल नियमों की विस्तृत जानकारी दी गई।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 10:35 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 10:35 PM (IST)
सोनपुर मंडल ने माल ढुलाई में शुरू की नई पहल, अधिकारियों और व्यापारियों के बीच हुआ परिसंवाद
सोनपुर मंडल ने माल ढुलाई में शुरू की नई पहल, अधिकारियों और व्यापारियों के बीच हुआ परिसंवाद

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सोनपूर मंडल ने रेल परिवहन की सुविधा पर अधिकाधिक पारंपरिक एवं गैर-पारंपरिक माल लदान को आकर्षित बनाने के लिए व्यापारियों के बीच परिसंवाद हुआ। व्यापारियों को सड़क से रेल यातायात पर परिवर्तन करने एवं रेलवे के नई विपणन नीतियों में वर्तमान में बदलावों से अवगत कराया गया। इस दौरान रेल मार्ग से यातायात करने पर व्यापारी वर्ग को लाभांवित किया गया। सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि परिसंवाद में नए रेल नियमों की विस्तृत जानकारी  दी गई जिसमें लंबी लीड ट्रैफिक -1400 किलोमीटर से ज्यादा ट्रैफिक केस के मद मे 20 फीसद भाड़े में रियायत दी जाएगी।

 शॉर्ट लीड ट्रैफिक- 100 किलोमीटर तक के ट्रैफिक में 10 से 50 फीसद तक की रियायत दी जाएगी। प्राइवेट फ्रेट टर्मिनल - कंपनी या व्यापारी अपनी जमीन पर गूड्स टर्मिनल का निर्माण करने के लिए आवेदन मंडल मे दे सकते हैं जिसका निष्पादन नियत समय अवधि में किया  जाएगा । ट्रैफिक खाली फ्लो दिशा - निर्धारित मार्ग पर माल भेजने पर रियायत का प्रावधान है जिसका लाभ भी उठा सकते हैं। राउंड ट्रिप ट्रैफिक-  गतंव्य स्टेशन तक का माल बुक करने एवं पुन: गंतव्य से प्रारंभिक स्टेशन  पर माल बुक करने पर रियायत का प्रावधान किया गया है।

 फ्लाई ऐश- फ्लाई ऐश की बुकिंग करने पर मूल भाड़े में 40 फीसद की रियायत दी जाएगी। मौके पर एडीआरएम अरुण कुमार यादव, वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक राजीव रंजन, वरीय मंडल वित्त प्रबंधक संकल्प नारायण सिंह, मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुबोध कुमार, सहायक वाणिज्य प्रबंधक विश्वनाथ समेत 12 सम्मानित व्यापारी वर्ग सम्मिलित हुए। 

chat bot
आपका साथी