बिहार में शराबबंदी के बावजूद सक्रिय हैं तस्कर, बगहा में सत्याग्रह ट्रेन में लावारिस हालत में मिली शराब

पुलिस की सख्ती बढी तो ट्रेन से कर रहे तस्करी चेकिंग के दौरान आरपीएफ को मिली सफलता जनरल बोगी से लावारिस हालत में शराब मिली। आस-पास बैठे यात्रियों से पूछताछ की गई। लेकिन किसी ने नहीं बताया कि शराब किसने रखी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 04:31 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 04:31 PM (IST)
बिहार में शराबबंदी के बावजूद सक्रिय हैं तस्कर, बगहा में सत्याग्रह ट्रेन में लावारिस हालत में मिली शराब
पश्‍च‍िम चंपारण के बगहा में सत्‍याग्रह ट्रेन से जब्‍त शराब। जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के जवानों के द्वारा डाउन सत्याग्रह ट्रेन से जांच के दौरान पांच बोतल मैगडोल व 48 अदद आठ पीएम शराब की फ्रूटी जब्त की है। आरपीएफ के उप निरीक्षक गोविंद प्रसाद सिंह ने बताया कि ट्रेन स्टेशन पर रुकी तो जवानों के द्वारा एक-एक कर डिब्बों की जांच की। उसी क्रम में जनरल बोगी से लावारिस हालत में शराब मिली । आस-पास बैठे यात्रियों से पूछताछ की गई। लेकिन किसी ने नहीं बताया कि शराब किसने रखी है । जिसके बाद उसे जब्त कर लिया गया। इस संबंध में अज्ञात धंधेबाज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है । धंधेबाज शराब की खेप ट्रेन के माध्यम से बगहा, रामनगर आदि जगहों पर पहुंचा रहे हैं । ब‍िहार में पूर्ण शराब बंदी के बावजूद शराब तस्‍कर काफी सक्र‍िय हैं। पश्‍च‍िम चंपारण में जहरीली शराब की घटना के बाद पुल‍िस लगातार अभ‍ियान चला रही है।

30 लीटर शराब जब्त, धंधेबाज फरार

नौरंगिया थाने के सिरिसिया गांव में स्वाग दस्ता दल की टीम ने छापेमारी कर 30 लीटर शराब जब्त की है। थानाध्यक्ष विनय कुमार मिश्र ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त गांव के गया उरांव के द्वारा चोरी छिपे शराब का धंधा किया जा रहा है । जिसके बाद स्वाग दस्ता दल के साथ छापेमारी की गई। जहां से शराब की खेप बरामद की गई । जबकि धंधेबाज पुलिस को चकमा दे पहले ही फरार हो गया। इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

14 लीटर देशी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

स्थानीय पुलिस ने चेक‍िंग के दौरान 14 लीटर शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष शंभू मांझी के नेतृत्व में छापेमारी में परसौनी पंचायत के पचरूखिया गांव निवासी चंद्रदेव महतो को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। धंधेबाज को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी