कार्यादेश के नौ माह बाद भी शुरू नहीं हुआ सूतापट्टी व इस्लामपुर मंडी का फेस लिफ्टिंग कार्य

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सरैयागंज सूतापट्टी और इस्लामपुर मंडी का फेस लिफिटंग काम इंदौर की कंपनी श्रीराम सागर कंस्ट्रक्शन को दिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 01:58 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 01:58 AM (IST)
कार्यादेश के नौ माह बाद भी शुरू नहीं हुआ सूतापट्टी व इस्लामपुर मंडी का फेस लिफ्टिंग कार्य
कार्यादेश के नौ माह बाद भी शुरू नहीं हुआ सूतापट्टी व इस्लामपुर मंडी का फेस लिफ्टिंग कार्य

मुजफ्फरपुर : स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सरैयागंज, सूतापट्टी और इस्लामपुर मंडी का फेस लिफिटंग काम इंदौर की कंपनी श्रीराम सागर कंस्ट्रक्शन को दिया गया था। चार मार्च को एजेंसी व स्मार्ट सिटी कंपनी के बीच काम को लेकर एकरारनामा हुआ था। एजेंसी को 28.91 करोड़ रुपये की इस योजना को 15 माह में पूरा करना है। अभी तक इस काम को शुरू तक नहीं किया है, जबकि तय समय सीमा के नौ माह सप्ताह हो चुके हैं। एजेंसी के पास अब मात्र छह माह का समय बचा है। दो माह पूर्व कार्य के लिए चयनित एजेंसी ने इसे मूर्तरूप देने के लिए सर्वे शुरू किया, लेकिन उसके बाद कुछ नहीं हुआ। हां, योजना के पैसे से प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय की चहारदीवारी को मधुबनी पेंटिंग से जरूर चमका दिया गया।

योजना पूरी होने पर बदल जाएगी तीनों मंडियों की सूरत

फेस लिफ्टिंग योजना के तहत शहर की तीन मंडियां सरैयागंज, सूतापट्टी व इस्लामपुर की सूरत बदल जाएगी। योजना के तहत सरैयागंज रोड, सूतापट्टी व इस्लामपुर रोड से बिजली के पोल हटा दिए जाएंगे। विद्युत तार अंडरग्राउंड होंगे। तीनों मंडियों के सभी मकान एक रंग में रंगे जाएंगे। सड़क व नाला की सुविधा दुरुस्त की जाएगी। सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। पार्किंग की सुविधा बहाल की जाएगी। अब तक एक काम भी नहीं हुआ है। स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा चयनित एजेंसी ने एकरारनामा के नौ माह बाद भी काम शुरू नहीं किया है। शहरवासी व उनके वार्ड की जनता जानना चाहती है कि अब तक काम शुरू क्यों नहीं हुआ? होगा भी या नहीं बता दें।

संजय कुमार केजरीवाल, पार्षद, वार्ड-20

chat bot
आपका साथी