एंबुलेंस चालक की मौत पर मुआवजा को लेकर नारेबाजी

बिहार चिकित्सा जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ से जुड़े एंबुलेंस चालक फोरम के जिलाध्यक्ष मो.मुसलिम के नेतृत्व में सदर अस्पताल में श्रद्धांजलि सभा में चालक को मौत पर शोक जताया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 02:03 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 02:03 AM (IST)
एंबुलेंस चालक की मौत पर मुआवजा को लेकर नारेबाजी
एंबुलेंस चालक की मौत पर मुआवजा को लेकर नारेबाजी

मुजफ्फरपुर : बिहार चिकित्सा जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ से जुड़े एंबुलेंस चालक फोरम के जिलाध्यक्ष मो.मुसलिम के नेतृत्व में सदर अस्पताल में श्रद्धांजलि सभा में चालक को मौत पर शोक जताया गया। कोरोना संक्रमण के बाद इलाज के दौरान चालक संतोष कुमार की मौत हो गई थी। मौके पर चालकों ने मृतक आश्रित को मुआवजा देने की मांग करते हुए परिसर में नारेबाजी की और जिलाधिकारी व सिविल सर्जन को मांग पत्र सौंपा।

शीघ्र मांगें पूरी नहीं होने पर होगा आंदोलन

एंबुलेंस चालक संघ के अध्यक्ष मो.मुसलिम ने कहा कि संतोष को अविलंब मुआवजा मिले। साथ ही सरकार की ओर से वादा किया गया था कि एंबुलेंस चालक फ्रंटलाइन वॉरियर्स हैं इसलिए उनको भी एक माह का अतिरिक्त वेतन मिलेगा। ये न पिछले साल मिला और न ही इस साल। अध्यक्ष ने कहा कि पांच मांगें डीएम व सीएस ने की गई हैं। शीघ्र पूरी नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा। इधर एंबुलेंस चालक संतोष कुमार की मौत को दुखद बताते हुए सांसद अजय निषाद ने श्रद्धांजलि दी। उन्होंने सिविल सर्जन से पीड़ित परिवार को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत तुरंत राहत देने पर बल दिया। सांसद ने कहा कि संक्रमित की सेवा करते हुए संतोष ने जान गंवा दी। उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है।

ये हैं मांगें

- बिना चालक केबिन के जिले में 15 एंबुलेंस का परिचालन को रहा है। अविलंब जिला स्वास्थ्य समिति के अधिकारी केबिन की व्यवस्था करें।

- एंबुलेंस चालकों को उत्तम क्वालिटी की पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर की नियमित आपूर्ति की जाए।

- जिस चालक का वेतन बकाया है उसका अविलंब भुगतान किया जाए।

- चालकों को पौष्टिक आहार के लिए अलग से राशि दी जाए।

chat bot
आपका साथी