अगले कुछ दिनों तक आसमान रहेगा साफ

मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। शुक्रवार को सुबह कुहासा का असर दिखा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 01:19 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 01:19 AM (IST)
अगले कुछ दिनों  तक आसमान रहेगा साफ
अगले कुछ दिनों तक आसमान रहेगा साफ

मुजफ्फरपुर : मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। शुक्रवार को सुबह कुहासा का असर दिखा। दिन में धूप निकली, लेकिन शाम ढलते ही ठंड का असर दिखने लगा। न्यूनतम तापमान में गिरावट रहेगी। उत्तर बिहार में अगले कुछ दिनों तक आसमान साफ और मौसम शुष्क रहेगा। न्यूनतम तापमान यथावत रहने का अनुमान है। इससे ठंड में कुछ ज्यादा बदलाव की उम्मीद है।

डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा के मौसम विभाग ने 30 नवंबर तक के लिए मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है। मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी ए.सत्तार ने बताया कि पूर्वानुमान की अवधि में अधिकतम तापमान 25 से 27 और न्यूनतम यथावत 13 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। सापेक्ष आ‌र्द्रता सुबह में 70 से 80 व दोपहर में 50 से 60 प्रतिशत रह सकती है। औसतन पांच से सात किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से अगले दो दिनों तक पुरबा हवा चलेगी। इसके बाद पछिया हवा चलने की संभावना है। शुक्रवार का अधिकतम तापमान 25.5 व न्यूनतम 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मांगों को ले दो दिनों से अनशन पर पूर्व पार्षद

पूर्व पार्षद दीपलाल राम पांच सूत्री मांगों को लेकर जेल चौक पर दो दिनों से अनशन पर बैठे हैं। पूर्व पार्षद ने अनशन के माध्यम से वार्ड 45 को जलजमाव से मुक्ति दिलाने, बीएमपी-6 के पास जलमीनार का निर्माण पूरा कराने, चौक चौराहों पर लगी खराब लाइटें ठीक कराने, पानीकल कैंपस में बने सार्वजनिक शौचालय को सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे दिनों से अनिश्चिकालीन अनशन पर बैठे हैं, लेकिन अब तक किसी ने सुध नहीं ली है। जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती वे अनशन जारी रखेंगे। अनशन स्थल पर विनोद कुमार राम, नन्की महतो, मो. जावेद, दिनेश कुमार महतो, राजू राम, राज कुमार साह, विश्वनाथ भगत आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी