मुजफ्फरपुर में बाढ़ राहत और कोरोना मद के लिए सरकार से मांगे छह करोड़

विभिन्न अंचलों से मांग के आधार पर आपदा प्रबंधन प्रशाखा ने विभाग को पत्र भेजा है। इसमें बाढ़ मद में पांच करोड़ 44 लाख एवं कोरोना मद में एक करोड़ पांच लाख रुपये की मांग की गई है। बाढ़ राहत मद में आठ अंचलों ने राशि की मांग की है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:20 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:20 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में बाढ़ राहत और कोरोना मद के लिए सरकार से मांगे छह करोड़
एक करोड़ 30 लाख रुपये की निकासी की जानी शेष है।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में बाढ़ और कोरोना से पीडि़त परिवारों को राहत उपलब्ध कराने को लेकर सरकार से करीब छह करोड़ रुपये की मांग की गई है। विभिन्न अंचलों से मांग के आधार पर आपदा प्रबंधन प्रशाखा ने विभाग को पत्र भेजा है। इसमें बाढ़ मद में पांच करोड़ 44 लाख एवं कोरोना मद में एक करोड़ पांच लाख रुपये की मांग की गई है। बाढ़ राहत मद में आठ अंचलों ने राशि की मांग की है। कोरोना मद में छह अंचलों ने राशि की मांग की है। आपदा प्रबंधन प्रशाखा की रिपोर्ट के अनुसार विभाग से जिले को दो करोड़ 16 लाख 10 हजार रुपये आवंटित किए गए थे। इसमें से 85 लाख रुपये की निकासी की जा चुकी है। इसमें से एक करोड़ 30 लाख रुपये की निकासी की जानी शेष है। 

इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल सिस्टम के रोड मैप पर मंथन

मुजफ्फरपुर : स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत बनने वाले एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के मास्टर सिस्टम इंटीग्रेटर के निर्माण एवं संचालन पर निगम कार्यालय सभागार में गुरुवार को मंथन हुआ। कार्य के लिए चयनित एजेंसी शापूरजी पल्लोंजी एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के पदाधिकारियों के साथ मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विवेक रंजन मैत्रेय ने विमर्श किया। विमर्श में एजेंसी के बिजनेस डेवलपमेंट हेड अनूप पाटिल, प्रोजेक्ट इंचार्ज विष्णु नायर शामिल रहे। बैठक में इस परियोजना के अंतर्गत तैयार की गई रोड मैप पर विचार विमर्श किया गया और योजना के क्रियान्वयन के दौरान मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी से हर संभव मदद देने हेतु बातचीत की गई। इस परियोजना 153 करोड़ रुपये खर्च होंगे और 12 महीने में इस काम को पूरा करना है।

मड़वन व सरैया में पंचायत चुनाव को लेकर फ्लैग मार्च

मड़वन (मुजफ्फरपुर), संस : प्रखंड क्षेत्र में 29 सितंबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। इस क्रम में एक ओर जहां सीओ सतीश कुमार द्वारा क्षेत्र में भ्रमण कर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले की जांच की जा रही है। वहीं, दूसरी तरफ थानाध्यक्ष मणि भूषण के नेतृत्व में पुलिस क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर रही है। इस क्रम में क्षेत्र के विभिन्न चौक- चौराहों पर जमावड़ा लगाए लोगों को जहां चेतावनी दी जा रही है, वहीं, ताड़ी-शराब के अड्डों को भी ध्वस्त किया जा रहा है। गुरुवार को भी थानाध्यक्ष के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बलों द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान फरार आरोपितों व वारंटियों की गिरफ्तारी भी की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पंचायत चुनाव में किसी तरह की अशांति उत्पन्न न हो, इसलिए यह अभियान लगातार जारी रहेगा। सरैया: 29 सितंबर को होने वाले पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था को लेकर गुरुवार को थानाध्यक्ष रविन्द्र कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। थानाध्यक्ष ने बताया कि थाना परिसर से निकला मार्च सरैया बाजार, मोती चौक, मनिकपुर, बखरा,अम्बारा,रेवा, बसैठा, चकइब्राहिम पहुंचा। वहीं चौक चौराहों पर रुककर लोगों को पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था बनाऐ रखने की अपील की। साथ हीं समाज मे अशांति फैलाने वाले उपद्रवियों की गुप्त सूचना देने का आग्रह किया गया। उपद्रवियों पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी