पर्दाफाश! सीतामढ़ी में राकेश झा हत्याकांड में शूटर समेत छह गिरफ्तार, जान‍िए कैसे पकड़े गए बदमाश

Sitamarhi Crime गिरफ्तार अपराधियों में हिमांशु झा मनीष यादव मनीष महतो विवेक साह व अमन पराशर उर्फ अन्ना समेत छह लोग शामिलशूटर में हिमांश झा व अमन पराशर उर्फ अन्ना शामिल विवेक साह ने निभाई लाइनर की भूमिका

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:18 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:18 PM (IST)
पर्दाफाश! सीतामढ़ी में राकेश झा हत्याकांड में शूटर समेत छह गिरफ्तार, जान‍िए कैसे पकड़े गए बदमाश
सीतामढ़ी के बैरगन‍िया से राकेश झा हत्याकांड के आरोप‍ित ग‍िरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सीतामढ़ी, जासं। बैरगनिया में बजरंग दल कार्यकर्ता राकेश झा हत्याकांड का नए पुलिस कप्तान हरकिशोर राय ने उदभेदन कर लेने का दावा किया है। इस प्रकार, इस बहुचर्चित हत्याकांड का उदभेदन अपने योगदान के हफ्तेभर के अंदर कर उन्होंने लोगों का भरोसा जीतने का काम किया है। एसपी ने कहा कि राकेश झा हत्याकांड में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनसे पूछताछ के बाद इस कांड का उदभेदन हो गया है। गिरफ्तार अपराधियों में चार आदमी रंगदारी मांगने व हत्या में शामिल रहे हैं। अन्य दो ने हत्याकांड के बाद उन अपराधियों को पनाह देने का काम किया। वे पनाहगार भी पकड़े जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें : Bihar: मोतिहारी में दारोगा का सर्विस पिस्टल बना 'खिलौना',  हाथ में लेकर युवती ने कराया फोटोशूट...

एसपी के मुताबिक गिरफ्तार अपराधियों में हिमांशु झा, मनीष यादव, मनीष महतो, विवेक साह व अमन पराशर उर्फ अन्ना समेत छह लोग शामिल हैं। विवेक साह ने इस हत्याकांड में लाइनर की भूमिका निभाई थी। जबकि, शूटर में हिमांश झा व अमन पराशर उर्फ अन्ना शामिल थे। एसपी ने बताया कि सभी अभियुक्तों से डुमरा थाने में कड़ी पूछताछ की गई। उन लोगों ने दो-तीन अन्य लोगों के नाम भी बताए हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। उन्होंने कहा कि हस हत्याकांड पर प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर सभी जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि 6 मार्च की देर शाम बैरगनिया रेलवे स्टेशन के पूर्वी रेल फाटक के समीप पचटकी यदू गांव निवासी राकेश झा की सरेशाम गोलियों से छलनी कर दी गई। खदेड़ते हुए उनपर ताबड़तोड़ गोली चलाई जाती रही। इस दौरान राकेश ने गिरते-पड़ते भागकर नगर स्थित राज होटल में छुपने की कोशिश करनी चाही। अपराधी वहां भी पहुंचकर फायरिंग करने लगे। इस कारण गोली लगने से उनकी मौत हो गई। यह हाई प्रोफाइल मर्डर केस एनडीए नेताओं के द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दरबार में भी पहुंचा। उसके बाद उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए।

 यह भी पढ़ें : बिहार का एक और युवक पाकिस्तान में फंसा, मछली मारने के दौरान हो गया था सीमा पार

ज्वाइन करते ही एसपी ने राकेश झा मर्डर केस की मंगवाई फाइल

गौरतलब है कि 10 अप्रैल को ज्वाइन करते ही एसपी ने राकेश झा मर्डर केस की फाइल मंगवाई थी। केस के आइओ को तलब किया था। दरअसल, योगदान के दिन राकेश झा हत्याकांड को लेकर राकेश झा की मां, पत्नी व भाई ने एसपी से मुलाकात कर अपराधियों की गिरफ्तारी की गुहार लगाई थी। एसपी को बताया था कि 6 मार्च को कैसे राकेश झा को बैरगनिया में सरेशाम मौत के घाट उतार दिया गया। इस पूरे प्रकरण में अपराधियों के साथ-साथ पुलिस की कार्यशैली पर भी स्वजनों ने सवाल खड़े किए। एसपी ने उनकी बातें ध्यान से सुनी। उनके आवेदन को सरसरी निगाह से पढ़ने के बाद इस हत्याकांड में नए सिरे से जांच के लिए एसडीपीओ सदर रमाकांत उपाध्याय को तत्काल इंडोर्स भी कर दिया। केस के आईओ को 15 मार्च को फाइल के साथ तलब किया था। स्वजनों ने इसको राजनीतिक हत्यााकांड करार देते हुए अपराधियों के साथ कई अन्य लोगों के नाम भी बताए, जिनकी संलिप्तता का उन्हें संदेह है। एसपी ने इस बारे में आश्वस्त कि उनके स्तर पर इस घटना की गहन और निष्पक्ष जांच की जाएगी। एसपी से मिलकर निकलने के बाद मृतक राकेश झा की मां विभा देवी, पत्नी श्रद्धा झा व भाई राजू झा ने बताया कि एसपी से मिलने के बाद पुलिस पर भरोसा एकबार फिर जाग उठा है। अब लगता है कि नए एसपी से उन्हें इंसाफ मिलेगा।

chat bot
आपका साथी