सीतामढ़ी के मास्क कैंपेन की मची है धूम, सोशल मीडिया पर मास्क पहने लोगों की तस्वीरें शेयर कर जिला प्रशासन कर रहा प्रोत्साहित

सीतामढ़ी में आमलोग अपनी मास्क वाली तस्वीर जिला प्रशासन को शेयर करते हैं जिसको प्रशासन अपने आधिकारिक वेबसाइट ट्विटर फेसबुक पर अपलोड करता है। इस बनो मास्क फोर्स का हिस्सा खत्म करो कोरोना का किस्सा कैंपेन से कोरोना से लडऩे में काफी मदद मिल रही।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 01:21 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 01:21 PM (IST)
सीतामढ़ी के मास्क कैंपेन की मची है धूम, सोशल मीडिया पर मास्क पहने लोगों की तस्वीरें शेयर कर जिला प्रशासन कर रहा प्रोत्साहित
डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि हम सब मिलकर ही कोरोना संक्रमण के चेन को रोक सकते हैं।

सीतामढ़ी, [मुकेश कुमार 'अमन']। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिले में विभिन्न कवायद चल रही है। उसी क्रम मेंं जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा के मास्क कैंपेन की भी खूब चर्चा है। लॉकडाउन पीरियड में ही शुरू किए गए इस अभियान से बड़ी तादाद में लोग जुड़ रहे हैं। आम लोग अपनी-अपनी मास्क वाली तस्वीरें जिला प्रशासन को शेयर करते हैं जिसको प्रशासन अपने आधिकारिक वेबसाइट, ट्विटर, फेसबुक वगैरह पर अपलोड करता है।

कैंपेन को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह

मास्क कैंपेन की चर्चा राजधानी पटना से दिल्ली तक है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत रेल मंत्रालय, नीति आयोग व युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ने भी सराहना की है। 'बनो मास्क फोर्स का हिस्सा खत्म करो कोरोना का किस्सा' कैंपेन को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। जिला प्रशासन भी उनके उत्साह को बरकरार रखने के लिए लगातार पहल कर रहा है।

कैंपेन का कमाल, रिकवरी रेट 94 फीसद

डीपीआरओ परिमल कुमार का कहना है कि डीएम के इस कैंपेन का ही कमाल है कि लोगों में जबरदस्त जागरूकता आई है। इसी कारण यहां रिकवरी रेट 94 फीसद है। कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी और मास्क कितना जरूरी यह बात लोग भली-भांति समझ चुके हैं। कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा द्वारा चलाए जा रहे 'बनो मास्क फोर्स का हिस्सा खत्म करो कोरोना का किस्सा' कैंपेन में कारगिल चौक निवासी साधना श्रीवास्तव का पूरा परिवार उतर गया है। साधना श्रीवास्तव की बेटी 12वीं की छात्रा काजल व सोनाक्षी श्रीवास्तव, बेटा बीकॉम के छात्र अमन श्रीवास्तव के अलावा पड़ोस में रहने वाली चौथी कक्षा की छात्रा आकृति व पांचवी की छात्रा अनिका श्रीवास्तव भी लोगों को मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के पालन के लिए जागरूक कर रही हैं।

कोरोना टेस्ट की गति बढ़ी, एक दिन में हजारों टेस्ट

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि हम सब मिलकर ही कोरोना संक्रमण के चेन को रोक सकते हैं। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि रिकवरी रेट 94 तो पॉजिटिविटी रेट 1.95 फीसद है। कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जांच तीव्र गति से की जा रही है। एक दिन में हजारों टेस्ट किए जा रहे हैं। अभी तक कुल 160134 सैंपल जांच हुई। 3125 लोग कोरोना से संक्रमित सामने आए हैं। कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 182 रह गई है। अब तक कुल 2934 मरीज ठीक हुए हैं। रिकवरी रेट बिहार के कई जिलों में इसका बहुत अच्छा है। डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर घबराने की नहीं सजग और सतर्क रहने की आवश्यकता है। मास्क पहनकर ही बाहर निकलें। सदैव शारीरिक दूरी का पालन करें। किसी भी प्रकार के लक्षण महसूस होने पर जिला प्रशासन के नंबर 06226-250316 पर संपर्क करें। हमेशा सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें। 

chat bot
आपका साथी