सीतामढ़ी पंचायत, मुखिया चुनाव 2021:परिहार में 419 बूथों पर 63 प्रतिशत मतदान, 3295 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर

सीतामढ़ी पंचायत मुखिया चुनाव 2021वार्ड सदस्य व पंच के 392-392 मुखिया-सरपंच के 27-27 पंचायत समिति के 39 व जिला परिषद के चार पद मददान के ल‍िए मतदाताओं में द‍िख रहा गजब का उत्‍साद बूथों पर लगी लंबी कतार।

Dharmendra Kumar SinghMon, 29 Nov 2021 10:24 AM (IST)
परिहार विधायक गयात्री देवी, पूर्व विधायक रामनरेश प्रसाद यादव व अन्‍य उंगली पर स्याही का निशान दिखाते हुए। जागरण

परिहार (सीतामढ़ी), जासं। पंचायत चुनाव के आठवें चरण में परिहार प्रखंड में छिटपुट घटनाओं के बीच 63 मतदान हुआ। युवा व महिला मतदाताओं में भारी उत्साह रहा। शाम पांच बजे तक 66 प्रतिशत महिलाओं के मुकाबले 55 प्रतिशत पुरुष मतदाता मतदान किए। 419 बूथों पर 3295 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम व बैलेट बॉक्स में लॉक हो गई। बूथों पर बायोमीट्रिक्स सिस्टम लागू होने के चलते विभिन्न बूथों से 14 फर्जी मतदाता पकड़ में आए। चुनाव के दिन बिना अनुमति वाहन चलाए जाते भी कई लोग पकड़े गए जिनके वाहन जब्त कर लिए गए। प्रखंड की 27 पंचायतों में कुल 419 बूथ हैं। कुल दो लाख 31 हजार 655 मतदाता 3295 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। वार्ड सदस्य के 392, पंच के 392, मुखिया व सरपंच के 27-27, पंचायत समिति के 39 तथा जिला परिषद के चार पद हैं। इनमें से वार्ड सदस्य के पांच व पंच के 125 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। पंच के 11 पदों पर कोई नामांकन नहीं होने से वे पद रिक्त रह गए हैं।

चुनाव के दौरान कन्हमां एवं गोरहारी में बवाल, पत्थरबाजी में डीएसपी समेत दो की गाड़ी के शीशे टूटे

परिहार। पंचायत चुनाव के दौरान सोमवार को प्रखंड के गोरहारी एवं कन्हमां में बवाल हो गया। एक जगह हेडक्वार्टर डीएसपी-दो की गाड़ी के शीशे पत्थरबाजों ने चकनाचूर कर दिए तो दूसरी जगह एक कार्यपालक अभियंता की स्कॉर्पियों की गाड़ी (बीआर06पीएफ/1850) के शीशे फोड़ डाले। गोरहारी में पुलिस एवं ग्रामीणों की झड़प में कुछ पुलिसकर्मी एवं ग्रामीणों के घायल होने की सूचना है। घटना की सूचना के बाद डीएम सुनील कुमार यादव एवं एसपी हर किशोर राय तमाम अधिकारियों के साथ यहां पहुंचे। उसके बाद स्थिति संभल गया। उधर, कन्हमां में ग्रामीणों की पत्थरबाजी में डीएसपी हेडक्वार्टर दो की गाड़ी के शीशे टूट गए। इस घटना में डीएसपी बाल-बाल बचे। घटना के बाद दोनों जगह तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। गोरहारी एवं कन्हमां पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था। गोरहारी में पुलिस द्वारा हवाई फायङ्क्षरग की भी सूचना है।

हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक, परसंडी पंचायत के गोरहारी में एक प्रत्याशी विशेष ने फर्जी वोङ्क्षटग का प्रयास किया। इसी बात को लेकर बूथ पर तैनात पुलिसकर्मी एवं प्रत्याशी के बीच नोकझोंक शुरू हो गई। जिसके बाद पुलिस ने प्रत्याशी को डंडे मार दिए। इसके बाद ग्रामीणों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए। बाद में पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में कुछ ग्रामीणों के भी घायल होने की सूचना है। खबर है कि पुलिस ने आरोपी प्रत्याशी को हिरासत में ले लिया। उधर, कन्हमां में बाइक दस्ता में शामिल जवानों ने सड़क पर अनावश्यक मजमा जमाए कुछ लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस घटना में डीएसपी हेड क्वार्टर के गाड़ी के शीशे टूट गए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.