सीतामढ़ी की बेटी नेहा रानी को ग्लोबल राइजिंग स्टार अवार्ड, अनूठी पेंट‍िंग के ल‍िए सम्‍मान

Sitamarhi News पेंटिंग में नेहा रानी चुनी गई रीयल हीरो दो मंत्रियों के हाथों नेहा को उसकी अनूठी पेंटिंग के खातिर राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान -इंद्रप्रस्थ एडुकेशनल रिसर्च एंड चैरिटबल ट्रस्ट के सौजन्य से विभिन्न क्षेत्रों के रीयल हीरो का हुआ चुनाव।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:16 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:16 PM (IST)
सीतामढ़ी की बेटी नेहा रानी को ग्लोबल राइजिंग स्टार अवार्ड, अनूठी पेंट‍िंग के ल‍िए सम्‍मान
पटना में कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन झा के हाथों सम्मानित होने के मौके पर नेहा।

सीतामढ़ी, जासं। पेंटिंग आर्टिस्ट नेहा रानी को उनके हुनर के लिए देश के अव्वल कलाकारों में गिनती होती है। कला संस्कृति एवं युवा विभाग से जुड़े कलाकारों के सम्मान का जब भी कोई मौका आता है, सीतामढ़ी की इस बिटिया का नाम उसमें जरूर शुमार होता है। नेहा रानी की अनूठी पेंटिंग सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन, पुनौराधाम मंदिर, सीतामढ़ी कलेक्ट्रेस में उनकी कलाकारी की गौरव गाथा बखूबी बयां करती है।

शहर के आदर्श नगर के नंदकिशोर सिंह की बिटिया नेहा रानी फिर एकबार पटना में राज्यस्तर पर सम्मानित हुई है। इंद्रप्रस्थ एडुकेशनल रिसर्च एंड चैरिटबल ट्रस्ट के सौजन्य से ग्लोबल राइजिंग स्टार अवार्ड 2021 सम्मान से नवाजा गया है। बिहार सरकार के दो-दो काबिना मंत्री कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन झा व पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने रविवार को पटना में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया। पटना गांधी मैदान स्थित बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स भवन में यह कार्यक्रम हुआ।

नेहा पर सीता मईया की विशेष कृपा

मंत्री द्वय ने नेहा की पेंटिंग की सराहना करते हुए कहा कि यह जहां से आई है, वह पावन भूमि जगत जननी मां जानकी की प्राकट्यस्थली है। नेहा पर सीता मईया की विशेष कृपा है, जो हर इवेंट का हिस्सा बनकर अपनी भूमि का नाम रोशन करती है। प्रशस्त-पत्र व मोमेंटो पाकर नेहा ने आयोजकों का आभार जताया। उसने कहा कि देश के 50 प्रतिभावानों में उसका नाम होने से वाकई गर्व की अनुभूति होती है।

संस्था की अध्यक्ष काजल यादव ने कहा कि उन रीयल हीरोज को सम्मानित किया गया जिन्होंने समाज में उल्लेखनीय योगदान देते हुए अपनी सशक्त पहचान बनाई है तथा अपने काम की बदौलत देश को निरंतर आगे ले जाने को प्रयासरतरत हैं । इनमें हर क्षेत्र से जुड़ी प्रतिभाएं शामिल हैं। चाहे वो कलाकार हो, फैशन डिजाइनर और मॉडल हो या कवि , लेखक , पत्रकार या फिर समाज सेवक , डॉक्टर , शिक्षक, खिलाड़ी आदि।

chat bot
आपका साथी