अक्षत की मौत की खबर मिलते ही गम में डूबा सिकंदरपुर

फिल्म में अभिनय का सपना लिए अक्षत की मुंबई में मौत की खबर से सिकंदपुर मोहल्ला गम में डूब गया। मोहल्ले ने एक होनहार युवक को खो दिया। इसको लेकर सभी की जुबान पर बस अफसोस ही था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 02:27 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:12 AM (IST)
अक्षत की मौत की खबर मिलते ही गम में डूबा सिकंदरपुर
अक्षत की मौत की खबर मिलते ही गम में डूबा सिकंदरपुर

मुजफ्फरपुर। फिल्म में अभिनय का सपना लिए अक्षत की मुंबई में मौत की खबर से सिकंदपुर मोहल्ला गम में डूब गया। मोहल्ले ने एक होनहार युवक को खो दिया। इसको लेकर सभी की जुबान पर बस अफसोस ही था। जैसे ही उसका शव पहुंचा बड़ी संख्या में लोग उसके आवास पर पहुंचे।

सुशांत प्रकरण की चर्चा : अक्षत की मौत को फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण से जोड़ने की चर्चा हर ओर हो रही थी। दोनों घटनाओं में समानता के प्रमाण भी बताए जा रहे थे।

दादा डॉ.रामकिशोर चौधरी बड़े शिक्षाविद : नवोदित कलाकार अक्षत उत्कर्ष के दादा डॉ.रामकिशोर चौधरी की गिनती जिले के बड़े शिक्षाविद व बेजोड़ वक्ता के रूप में होती थी। वे हिदी के प्रकांड विद्वान थे। वे एमपीएस साइंस कॉलेज के प्राचार्य से सेवानिवृत्त हुए थे। राजनीति से भी उनका गहरा नाता था। मूलरूप से सिवाईपट्टी थाना के सुरजन पकड़ी गांव के रहने वाले थे। सिकंदरपुर के नाला रोड में उनका बड़ा मकान है। 1980-85 के दौड़ में भाकपा के बड़े नेताओं में उनका शुमार होता था। बाद में वे कांग्रेस में चले गए।

माता-पिता की इकलौती संतान : अक्षत अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। उन्होंने लखनऊ के एमिटी विश्वविद्यालय से एमबीए की पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद फिल्म के क्षेत्र में कॅरियर बनाने के लिए मुंबई चले गए। वहां अंधेरी वेस्ट में तीन कमरे के एक फ्लैट में रहकर संघर्ष कर रहे थे। उस फ्लैट के एक कमरे में स्नेहा चौहान व दूसरे में यश नाम का युवक रहता था। यश इन दिनों घर गया था। उनके पिता विजयंत चौधरी उर्फ राजू चौधरी जेनरेटर से बिजली आपूर्ति के कारोबार से जुड़े है। वहीं, चाचा विक्रांत किशोर मुजफ्फरपुर कृषि विभाग में कार्यरत थे। कुछ वर्ष पहले उन्होंने नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था।

पिता को फोन कर कहा था कुछ बात करनी : अक्षत के पिता राजू चौधरी ने बताया कि 27 अक्टूबर की रात करीब 8.45 बजे मोबाइल पर उसकी कॉल आई। कहा पापा आपसे कुछ बात करनी है। उस समय वे लोग टीवी पर कृष्णा सीरियल देख रहे थे। उसने सीरियल के बाद बात करने को कहा। सीरियल के बाद जब उन्होंने कॉल की तो उसके मोबाइल की रिगटोन बदली थी। पहले उसने दबंग फिल्म के गाना को रिगटोन बनाया था, लेकिन अब सैड सांग वाली रिगटोन सुनाई दी। कई बार कॉल करने पर उसने रिसीव नहीं की। उसके वाट्सएप पर कई मैसेज भेजे, लेकिन उसने नहीं देखा। इस पर आशंका होने पर इधर-उधर फोन लगाए, तभी उसके सुसाइड अटैक की सूचना आ गई। अक्षत के स्वजनों का शक फिल्मों में जगह बनाने को संघर्ष कर रहे अन्य कलाकारों पर भी है। ये कलाकार उससे रुपये मांग रहे थे।

chat bot
आपका साथी