शिवहर के शिक्षक ने छात्रा को पढ़ाया ऐसा पाठ कि घर से हो गई फुर्र

शिवहर पुलिस ने पूर्वी चंपारण जिले के माेतिहारी शहर से छात्रा को कराया मुक्त शिक्षक गिरफ्तार। 27 जुलाई को स्कूल गई छात्रा हो गई थी गायब 28 जुलाई को नगर थाने में दर्ज हुई थी अपहरण की प्राथमिकी। आरोपित शिक्षक को जेल।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:37 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 02:37 PM (IST)
शिवहर के शिक्षक ने छात्रा को पढ़ाया ऐसा पाठ कि घर से हो गई फुर्र
छात्रा की सहेली अपने मोबाइल से शिक्षक से छात्रा को बात कराती थी। प्रतीकात्मक फोटो

शिवहर, संस। छात्रा को स्काउट गाइड की ट्रेनिंग देने के बदले शिक्षक ने इश्क का पाठ पढ़ाया। फिर शादी का झांसा देकर छात्रा को ले उड़ा। हालांकि, पुलिस ने छात्रा को बरामद करते हुए आरोपित शिक्षक को दबोच, इस प्रेम कहानी का पटाक्षेप कर दिया है। नगर थाना पुलिस ने पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी शहर में छापेमारी कर शादी की नीयत से छात्रा के अपहरण मामले में आरोपित शिक्षक धनंजय सर्राफ को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं छात्रा को भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपित शिक्षक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। धनंजय सर्राफ मूल रूप से पश्चिमी चंपारण के बेतिया का रहने वाला है। वहीं वह शिवहर जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड के श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के गाजीपुर स्थित सरकारी स्कूल में स्काउट एंड गाइड शिक्षक के पद पर तैनात है। बताया गया कि 27 जुलाई को शिवहर नगर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली छात्रा अपनी सहेली के साथ स्कूल गई थी। जहां से वह वापस नहीं लौटी। स्वजनों द्वारा लड़की की सहेली से पूछताछ की गई। इसके बाद मामला सामने आया। 

बताया गया कि छात्रा की सहेली अपने मोबाइल से शिक्षक से छात्रा को बात कराती थी। दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसके बाद छात्रा के पिता ने 28 जुलाई को शिवहर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें स्काउट एंड गाइड शिक्षक धनंजय सर्राफ के अलावा छात्रा की सहेली को भी आरोपित किया था। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया कि आरोपित शिक्षक जिस स्कूल में तैनात है, छात्रा उसी स्कूल में पढ़ती थी। जहां झांसा देकर शिक्षक ने छात्रा का शादी की नीयत से अपहरण कर लिया। इधर, प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आरोपित शिक्षक छात्रा के साथ मोतिहारी शहर में छिपकर रह रहा था। नगर थाना पुलिस ने छात्रा की सहेली से पूछताछ की। वहीं शिक्षक के मोबाइल के काल डिटेल के आधार पर पुलिस की टीम ने मोतिहारी में छापेमारी कर शिक्षक को दबोच लिया। छात्रा को भी मुक्त करा लिया। नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर रघुनाथ प्रसाद ने पूरे मामले की जानकारी दी है। वहीं बताया है कि आरोपित शिक्षक को न्यायिक हिरासत मं भेज दिया है। वहीं छात्रा को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। 

chat bot
आपका साथी