पीएम नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र के लिए शिवहर सांसद ने की भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना

सांसद ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्व स्तर पर भारत का नाम हुआ है। उनके नेतृत्व में भारत की नई पहचान बनी है। उनके नेतृत्व में भारत विकास के पथ पर अग्रशील और विश्वगुरु बनने की राह पर है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:48 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:48 AM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र के लिए शिवहर सांसद ने की भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना
शिवहर सांसद ने पीएम की सुख, शांति और समृद्धि की प्रार्थना की। फोटो- जागरण

शिवहर, जासं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मतिथि पर शुक्रवार को शिवहर सांसद रमा देवी ने शहर के अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित मनोकामनापूर्ण मंदिर में भगवान शिव का अभिषेक किया। वहीं विशेष पूजन-अर्चन और हवन कर पीएम मोदी की लंबी उम्र की कामना की। उन्होंने भगवान शिव के समक्ष मत्था टेककर प्रधानमंत्री के दीर्घायु जीवन की कामना की। साथ ही पीएम की सुख, शांति और समृद्धि की प्रार्थना की। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि, पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्व स्तर पर भारत का नाम हुआ है। उनके नेतृत्व में भारत की नई पहचान बनी है। उनके नेतृत्व में भारत विकास के पथ पर अग्रशील और विश्वगुरु बनने की राह पर है। पीएम ने सबका साथ और सबका विकास के आधार पर काम करते हुए सबका विश्वास जीता है। 

सांसद ने पीएम की किसान सम्मान योजना, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना व स्कील डेवलपमेंट समेत विभिन्न योजनाओं पर चर्चा करते हुए कहा कि, पीएम को देश के एक-एक व्यक्ति की चिंता है। उन्होंने कोरोना की चुनौती का डटकर मुकाबला करने की पीएम की पहल की भी सराहना की। कहा कि, प्रधानमंत्री की लंबी उम्र हो, ताकि देश का विकास हो। देश उन्नति के शिखर पर पहुंचे। मौके पर पूर्व विधायक सह मौके पर भाजपा कार्यसमिति सदस्य ठाकुर रत्नाकर राणा, जिलाध्यक्ष संजीव कुमार पांडे, उपाध्यक्ष रामकृपाल शर्मा व जिला मीडिया प्रभारी संजय तिवारी सहित दर्जनों भाजपा नेता मौजूद रहे। उधर, पीएम मोदी के जन्म दिवस पर शुक्रवार को सांसद व पूर्व विधायक समेत भाजपा नेताओं ने सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में मरीजों के बीच फल का भी वितरण किया गया। 

आज महाभियान, 886 जगहों पर मिलेगी कोरोना वैक्सीन

मुजफ्फरपुर : कोरोना टीकाकरण को लेकर शुक्रवार को महाभियान के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। जिले में 886 जगहों पर वैक्सीन देने की योजना बनाई गई है। सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा और एसीएमओ डा.एसपी सिंह ने मुशहरी व सरैया पीएचसी का दौरा कर वहां तैयारी की समीक्षा की।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा.एके पांडेय ने बताया कि महाभियान के लिए हर पंचायत में कम से कम दो-दो टीमों को लगाया गया है। दो लाख लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य तय किया गया है। पीएचसी प्रभारी को कहा गया है कि वह सुबह सात बजे से हरहाल में अभियान शुरू करा दें। हर स्तर पर लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूक किया गया है। सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी अपने-अपने प्रखंडों में उपस्थित रहेंगे। निगरानी के लिए जिला स्तर से जिला स्तरीय अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों की भी टीम बनाई गई है।

इन केंद्रों पर मिलेगी दूसरी डोज

अभियान के तहत सभी शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं रेडक्रास में विशेष रूप से दूसरी डोज दी जाएगी। सिविल सर्जन ने अपील की कि जिन लोगों को पहली डोज लिए 84 दिन या उससे अधिक समय हो चुका है वे दूसरी डोज की वैक्सीन जरूर लगवा लें।

chat bot
आपका साथी