कोरोना से मृत व्यक्ति के स्वजन की तलाश में हांफ रहा शिवहर स्वास्थ्य विभाग

पता स्पष्ट नहीं होने के कारण राम स्वरूप नामक मृतक के आश्रितों का नहीं चल रहा पता। डीएम ने सीएस को भेजा पत्र मृतक के आश्रितों का पता लगाने का निर्देश। जिले में कोरोना से गई थी 38 की जान मृतकों में एक सिवान और दूसरा सीतामढ़ी जिले का।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:51 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:51 AM (IST)
कोरोना से मृत व्यक्ति के स्वजन की तलाश में हांफ रहा शिवहर स्वास्थ्य विभाग
38 में 27 के आश्रितों का हो चुका है भुगतान, पांच की प्रक्रिया जारी। फाइल फोटो

शिवहर, जासं। कोरोना से मृत व्यक्ति के स्वजनों का पता लगाने के लिए खुद स्वास्थ्य विभाग हांफ रहा है। सही पता नहीं होने के कारण राम स्वरूप प्रसाद गुप्ता नामक एक व्यक्ति के आश्रितों का पता नहीं चल रहा है। डीएम सज्जन राजशेखर ने सीएस डॉ. आरपी सिंह को पत्र भेजकर राम स्वरूप प्रसाद गुप्ता के आश्रितों का पता लगाने का निर्देश दिया है। ताकि, आश्रितों को मुआवजा दिया जा सके। इसके आलोक में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार मृतक के स्वजन का पता लगाने में जुटी है। हालांकि, अबतक पता नहीं चल पाया है।

बताते चलें कि, कोरोना से जिले में कुल 38 लोगों की मौत हुई थी। इनमें 35 को सहायता के लिए स्वीकृत किया गया। आपदा राहत कोष से 29 व मुख्यमंत्री राहत कोष से छह लोगों का चयन किया गया। इनमें अबतक आपदा राहत कोष से 24 व मुख्यमंत्री राहत कोष से तीन समेत 27 लोगों के आश्रितों का भुगतान किया जा चुका हैं। जबकि, सिवान निवासी कांति देवी व सीतामढ़ी जिले की रीता देवी के भुगतान के लिए सिवान और सीतामढ़ी के डीएम से पत्राचार किया जा रहा है। लेकिन रामस्वरूप प्रसाद गुप्ता नामक आश्रित का अबतक पता नहीं चल पाया है और नहीं उनके आश्रितों द्वारा सहायता राशि के लाभ के लिए कोई दावा किया गया है। ऐसे में डीएम सज्जन राजशेखर ने अब सीएस को पत्र भेजकर रामस्वरूप प्रसाद गुप्ता का पता लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही इससे संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है। 

chat bot
आपका साथी