मुजफ्फरपुर में आंगनबाड़ी पर मिलेगा वरीय नागरिकों को कोरोना का टीका, दिव्यांग काे घर पर ही

सिविल सर्जन ने बताया कि सरकार के निर्देश के आलोक में यह कार्य किया जा रहा है। दिव्यांग और वृद्ध लोगों को उनके दरवाजे पर टीका एक्सप्रेस जाकर उनका ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन देगा। टीकाकर्मी दिव्यांग और बुजुर्गों के घर में जाकर वैक्सीन देने का काम करेंगे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 07:44 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 07:44 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में आंगनबाड़ी पर मिलेगा वरीय नागरिकों को कोरोना का टीका, दिव्यांग काे घर पर ही
सेविका अपने क्षेत्र के प्रत्येक घर में जाकर एक सूची तैयार करेंगी।

मुजफ्फरपुर, जासं। टीकाकरण की रफ्तार को तेज करने के लिए अब वरीय नागरिक व दिव्यांग को विशेष छूट दी जाएगी। सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने बताया कि एक भी व्यक्ति कोरोना टीकाकरण से वंचित नहीं रह जाए इसको लेकर वृहद कार्ययोजना बनाई जा रही है। इसके लिए आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। सेविका अपने क्षेत्र के प्रत्येक घर में जाकर एक सूची तैयार करेंगी। इसमें कितने लोग अब तक टीका लेने से वंचित रह गए हैं, कितने लोगों को पहला डोज और कितने लोगों को दोनों डोज मिल चुके हैं। इसकी सूची तैयार कर एक सप्ताह के अंदर मुख्यालय को सौपेंगी। उसके आधार पर तिथिवार योजना तैयार कर संबंधित केंद्र पर टीकाकर्मी जाकर वहां के लोगों को कोरोना का टीका देंगे। सिविल सर्जन ने बताया कि सरकार के निर्देश के आलोक में यह कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दिव्यांग और वृद्ध लोगों को उनके दरवाजे पर टीका एक्सप्रेस जाकर उनका ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन देगा। टीका कर्मी दिव्यांग और बुजुर्गों के घर में जाकर वैक्सीन देने का काम करेंगे। सीएस ने कहा कि बहुत जल्द नई व्यवस्था लागू की जाएगी।

मुजफ्फरपुर में 79 नए संक्रमित मिले, दो की कोरोना से मौत

मुजफ्फरपुर : जिले में मंंगलवार को 4001 संदिग्धों के नमूनों की कोरोना जांच कराई गई। इसमें 79 लोग पॉजिटिव पाए गए। वहीं इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार 139 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं, सरकारी और निजी अस्पतालों में 77 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिले में अब तक 593 कोरोना के सक्रिय मामले हैैं। एसकेएमसीएच और वैशाली कोविड केयर सेंटर में एक-एक मरीज की मौत हुई।एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ.बीएस झा ने बताया कि बुधवार से अस्पताल में टेलीमेडिसिन की सेवा मिलने लगेगी। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन की ओर 06212231202 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इस पर कोई भी व्यक्ति फोन करके निशुल्क चिकित्सकीय परामर्श ले सकता है। 

chat bot
आपका साथी