दरभंगा ब्लास्ट में सुफियान का नाम सामने आते ही चौकस हुईं सुरक्षा एजेंसियां

Darbhanga news हरियाणा में पकड़े गए जमशेदपुर के सामी ने दिल्ली स्पेशल सेल की पूछताछ में लिया था सुफियान का नाम उसके साथ पाकिस्तान में आतंकी ट्रेनिंग लेने की दी थी जानकारी सुफियान का झारखंड से भी जुड़ाव।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:14 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:14 PM (IST)
दरभंगा ब्लास्ट में सुफियान का नाम सामने आते ही चौकस हुईं सुरक्षा एजेंसियां
दरभंगा ब्लास्ट की तेजी से हो रही जांच। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। दरभंगा जंक्शन पर गुरुवार को कपड़े के पार्सल में हुए ब्लास्ट में मो. सुफियान नामक व्यक्ति का नाम आते ही सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। उसकी खोज तेज कर दी गई है। पैकेट पर उसका नाम लिखा होने से दावा किया जा रहा कि पूरी घटना का मास्टरमाइंड वही है। सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्र बताते हैं कि सुफियान की खोज पहले से ही एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायर्ड (एटीएस) के अधिकारी कर रहे हैं। वह अन्य सुरक्षा एजेंसियां के भी रडार पर है। उसके आतंकी कनेक्शन रहे हैं। वह झारखंड में रहता था। वहां के चतरा इलाके में उसका ठिकाना था।

2016 में सामने आई थी झारखंड कनेक्शन की बात : सुफियान के झारखंड कनेक्शन की बात वर्ष 2016 में आई थी। दिल्ली स्पेशल सेल की टीम ने हरियाणा में जमशेदपुर के धातकीडीह निवासी सामी नामक एक संदिग्ध की गिरफ्तारी की थी। पूछताछ में सामी ने सुफियान का नाम लिया था। कहा था कि दोनों ने एक साथ पाकिस्तान में आतंकी ट्रेनिंग ली थी। इसके बाद वे शारजाह और काठमांडू होते हुए जमशेदपुर लौट गए थे। दोनों को अलकायदा से जुड़े मो. आसिफ ने आतंकी संगठन से जोड़ा था। सुफियान कहां है, इसकी जानकारी सामी नहीं दे पाया था। इस स्थिति में एटीएस व खुफिया की टीम दरभंगा, सिकंदराबाद, जमशेदपुर समेत कई ठिकानों पर उसके कनेक्शन व लोगों की तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी