पंचायत चुनाव को लेकर शिवहर में 42 लोग जिलाबदर, 4609 के खिलाफ हुई धारा 107 की कार्रवाई

725 में 675 शस्त्रों का सत्यापन 50 शस्त्रधारकों का लाइसेंस रद करने की चेतावनी सीसीए-3 के तहत 75 के खिलाफ की गई अनुशंसा के खिलाफ डीएम ने किया 42 को जिलाबदर प्रेसवार्ता में प्रभारी एसपी हरकिशोर राय ने दी जानकारी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:30 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:30 PM (IST)
पंचायत चुनाव को लेकर शिवहर में 42 लोग जिलाबदर, 4609 के खिलाफ हुई धारा 107 की कार्रवाई
शिवहर में मीड‍िया को जानकारी देते प्रभारी एसपी हर किशोर राय। जागरण

शिवहर, जासं। पंचायत चुनाव के दौरान जिले में संगीनी साया दिखेगा। पुलिस प्रशासन द्वारा स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और भयमुक्त मतदान की तमाम तैयारियां जारी है। चुनाव पूर्व ही असामाजिक और उपद्रवी तत्वों को चिन्हित कर सीसीए और धारा 107 के कार्रवाई जारी है। चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी एसपी हर किशोर राय ने गुरुवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी दी।

प्रभारी एसपी ने बताया, शिवहर जिले में सीसीए-3 के तहत 75 प्रस्ताव आए। इनमें जिला दंडाधिकारी सह डीएम सज्जन राजशेखर ने अबतक 42 लोगों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की है। इसके तहत शिवहर नगर थाना क्षेत्र के संजीव राय, राजीव राय, सुनील कुमार, गौतम कुमार, तरियानी थाना क्षेत्र के हरिनाथ ठाकुर, जग्गू साहनी, प्रमोद महतो, विकास चौधरी, हिरम्मा थाना क्षेत्र के लालबाबू राय, जमील अख्तर, रामबाबू साह, श्यामपुर भट्हा थाना क्षेत्र में अच्छे लाल सहनी, राजा कुमार, अभिषेक राय, राहुल कुमार सिंह, पिपराही थाना क्षेत्र के बिट्टू सिंह, श्रीराम सिंह, सुबोध कुमार, शिवचरण साहनी, जगन्नाथ पासवान, पुरनहिया थाना क्षेत्र के मुन्ना कुमार व शिवजी साह सहित 42 लोगों को जिलाबदर किया गया है।

प्रभारी एसपी ने बताया, धारा 107 के तहत कुल चार हजार 609 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके विरूद्ध एक हजार 226 लोगों ने बांड भरा है। प्रभारी एसपी ने कहा, लाइसेंसी आर्म्स का भौतिक सत्यापन नहीं कराने वालों का लाइसेंस रद किया जाएगा। एसपी ने बताया कि जिले में 725 लोगों को आर्म्स का लाइसेंस निर्गत है। इनमें अब तक 675 का सत्यापन किया जा चुका है। एसपी ने कहा कि जिन 50 लोगों ने आर्म्स का सत्यापन नहीं कराया है, वह तय समयसीमा के भीतर सत्यापन करा लें। अन्यथा लाइसेंस रद करने की कार्रवाई की जाएगी। शि‍वहर में पंचायत चुनाव को न‍ि‍ष्‍पक्ष कराने के ल‍िए चल रही तैयारी। पुल‍िस प्रशासन की ओर से असामाज‍िक तत्‍वों पर व‍िशेष नजर है।

chat bot
आपका साथी