स्नातक में नामांकन के लिए आज जारी होगी दूसरी मेधा सूची

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में नए सत्र में स्नातक में नामांकन के लिए रिक्त बचे करीब 50 हजार सीटों के लिए दूसरी मेधा सूची शुक्रवार को जारी की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 02:33 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 02:33 AM (IST)
स्नातक में नामांकन के लिए आज जारी होगी दूसरी मेधा सूची
स्नातक में नामांकन के लिए आज जारी होगी दूसरी मेधा सूची

मुजफ्फरपुर। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में नए सत्र में स्नातक में नामांकन के लिए रिक्त बचे करीब 50 हजार सीटों के लिए दूसरी मेधा सूची शुक्रवार को जारी की जाएगी। इस संबंध में विवि के यूएमआइएस कोआर्डिनेटर डॉ.ललन झा ने बताया कि दूसरी सूची जारी करने को लेकर तैयारियां पूरी हो गई है। शुक्रवार को इसे वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। बताया कि विद्यार्थियों को नामांकन के लिए एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। बता दें कि पहली सूची के आधार पर 57 हजार विद्यार्थियों ने नामांकन लिया। दूसरी मेधा सूची के बाद भी यदि सीटें बच जाती हैं तो तीसरी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। बता दें कि विवि की ओर से नामांकन का आंकड़ा प्रतिदिन पोर्टल पर अपडेट करने के लिए कॉलेजों को निर्देश दिया गया था। लेकिन, कॉलेजों की ओर से इसकी जानकारी नहीं दी गई। इसी कारण दूसरी मेधा सूची जारी करने में विलंब हुआ। अब नामांकन की स्थिति प्रतिदिन विवि के वेबसाइट पर अपडेट करने का निर्देश दिया गया है।

आठ सूत्री मांगों को लेकर विवि में धरना पर बैठेंगे संबद्ध कॉलेज के शिक्षक-कर्मी : बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ की ओर से आठ सूत्री मांगों को लेकर शुक्रवार को विवि के धरना स्थल पर कर्मचारी धरना देंगे। महासंघ के संयोजक धर्मेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि कुलपति को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। मांगों में संबद्ध कॉलेजों में स्नातक पार्ट वन में ऑनस्पॉट नामांकन की सुविधा देने, पूर्व की तरह प्रायोगिक परीक्षा का संचालन करने, अनुदान की राशि के लिए सरकार से संवाद करने, आरएसएस कॉलेज चोचहां से संबंधित तदर्थ समिति को अधिसूचित करने, कॉलेजों के आय-व्यय का ऑडिट कराने, हाई कोर्ट के निर्देश पर कॉलेजों के आय की 70 फीसद राशि शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के बीच वितरित करने, संबद्ध कॉलेजों में स्थाई प्राचार्य की नियुक्ति में वरीयता का अनुपालन कराने शामिल है।

chat bot
आपका साथी