मुजफ्फरपुर में सात दिनों के भीतर प्रेम प्रसंग में हत्या की दूसरी वारदात, घटनाएं रोकने को ठोस कार्रवाई जरूरी

मुजफ्फरपुर में कानून को ताक पर रखकर लोग खुद सजा देने का कर ले रहे फैसला गत सप्ताह कांटी इलाके में भी हुई थी प्रेम-प्रसंग में इस तरह की घटना जिले में कानून व्यस्था पूरी तरह से लचर हो गई है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:52 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:52 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में सात दिनों के भीतर प्रेम प्रसंग में हत्या की दूसरी वारदात, घटनाएं रोकने को ठोस कार्रवाई जरूरी
मुजफ्फरपुर में बढी आपराध‍िक घटनााएं । प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, { संजीव कुमार}। जिले में कानून व्यवस्था लचर होनेे लगी है। लोग खुद कानून हाथ में लेकर गोलीबारी व हत्या की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं । घटना के बाद भी पुलिस सबक नहीं ले रही। पूर्व से ऐसी घटनाएं रोकने को लेकर थाने स्तर से ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। नतीजा घटना होने के बाद विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने पर आलाधिकारियों को मौके पर पहुंचना पड़ा था । बुधवार की देर रात मीनापुर थाना के पानापुर ओपी क्षेत्र के खरिका गांव में प्रेम-प्रसंग में युवक की पीट-पीटकर हत्या की घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है ।

बता दें कि सात दिनों के भीतर जिले में प्रेम-प्रसंग में युवक की पीट-पीटकर हत्या की यह दूसरी वारदात है । इसके पूर्व गत सप्ताह कांटी इलाके में भी प्रेम प्रसंग में इसी तरह से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी । इस कारण गांव में तनाव का माहौल बन गया था । एहतियातन पुलिस को वहां कैंप करना पड़ा था । इस घटना का मामला अभी ठंडा हुआ नहीं कि फिर दूसरी वारदात ने पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठा दिया है । क्योंकि अगर पुलिस की खुफिया इनपुट मजबूत रहती तो गश्ती पदाधिकारी उसी समय पहुंचकर आरोपित को दबोच लेते और युवक की जान बचाई जा सकती थी । मगर , ऐसा नहीं हो सका । सूचना पर पुलिस विलंब से पहुंची । तब उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, मगर उसकी जान नहीं बच सकी ।

हथियार लहराते युवक का वीडियो वायरल 

कांटी थाना क्षेत्र में 23 जुलाई को प्रेम प्रसंग में सौरभ की हत्या के बाद कानून-व्यवस्था बिगाडऩे वाले युवक का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ । इसमें वह कांटी थाना क्षेत्र में एक विवाह समारोह में डीजे की धुन पर पिस्तौल लहरा रहा है । कई युवक उसका साथ दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी