मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में ब्लैक फंगस से दूसरी मौत, एक मरीज पटना रेफर

मंगलवार की रात गंभीर हालत में भर्ती किया गया था पूर्वी चंपारण के मेहसी के लक्ष्मण राम को। एक मरीज की हालत गंभीर होने पर बेहतर इलाज के लिए भेजा गया आइजीआइएमएस। बोचहां की एक महिला मरीज की भी इलाज के दौरान हो चुकी है मौत।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 07:44 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 07:44 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में ब्लैक फंगस से दूसरी मौत, एक मरीज पटना रेफर
न्यूरो सर्जन डॉ.दीपक कर्ण ने बताया कि लक्ष्मण राम को गंभीर हालत में भर्ती किया गया था।

मुजफ्फरपुर, जासं। एसकेएमसीएच में बुधवार को एक और ब्लैक फंगस के मरीज ने दम तोड़ दिया। वह पूर्वी चंपारण के मेहसी का लक्ष्मण राम (65) था। उन्हें मंगलवार की रात में भर्ती किया गया था। इसके साथ ही अब तक जिले में ब्लैक फंगस के दो लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पप्पू राम को देर शाम हालत गंभीर होने पर पटना स्थित आइजीआइएमएस रेफर कर दिया गया है। उन्हें 29 मई को वार्ड पांच में भर्ती किया गया था। वह सीतामढ़ी के रहने वाले बताए गए हैैं। 

यह भी पढ़ें: DARBHANGA: पत्नी के चेहरे को ठीक से निहार पाता उससे पहले जोरू के 'भाई' ने कर दिया खेल

 

न्यूरो सर्जन डॉ.दीपक कर्ण ने बताया कि लक्ष्मण राम को गंभीर हालत में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं, पप्पू राम को बेहतर इलाज के लिए आइजीआइएमएस भेजना पड़ा। बताया कि इससे पहले बोचहां की एक महिला मरीज की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि एसकेएमसीएच में तीन मरीजों की ही दवा उपलब्ध है। ऐसे में आने वाले ब्लैक फंगस के मरीजों को पटना एम्स या आइजीआइएमएस रेफर किया जा रहा है। मुख्यालय से दवा उपलब्ध कराई जाती है तो यहां मरीजों का इलाज किया जाएगा। अब तक तीन मरीजों का ऑपरेशन किया जा चुका है। सभी की हालत में सुधार है।

जिले में 1240 ने ली कोरोना की वैक्सीन

जासं, मुजफ्फरपुर : जिले में बुधवार को 76 केंद्र टीका देने के लिए बनाया गया। इन केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग ने 8110 लोगों को टीका देने का लक्ष्य रखा, लेकिन 1240 लोग ही टीका लेने पहुंचे। इनमें 29 हेल्थ वर्कर्स ने पहला तो 46 ने दूसरा डोज लिया। फ्रंटलाइन वर्कर्स में 203 ने पहला व 14 ने दूसरा डोज लिया। 18 से 44 आयु वर्ग के लिए कुछ केंद्रों पर टीका उपलब्ध रहने पर 30 को टीका दिया गया। 45 से 59 आयु वालों में 608 ने पहला डोज व 29 ने दूसरा डोज लिया। 60 साल वालों में 250 ने पहला व 31 ने दूसरा डोज लिया।  

chat bot
आपका साथी