लॉकडाउन के दौरान खुली दुकानें सील, दो गिरफ्तार

कोरोना संक्रमण से बचाव को सरकार द्वारा लागू लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को सकरा थाना के सुजावलपुर बाजार स्थित चंदा मामा नामक कपड़े की दुकान में 30 से अधिक ग्राहकों को बैठाकर कपड़े की बिक्री की जा रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:56 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:56 AM (IST)
लॉकडाउन के दौरान खुली दुकानें सील, दो गिरफ्तार
लॉकडाउन के दौरान खुली दुकानें सील, दो गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर : कोरोना संक्रमण से बचाव को सरकार द्वारा लागू लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को सकरा थाना के सुजावलपुर बाजार स्थित चंदा मामा नामक कपड़े की दुकान में 30 से अधिक ग्राहकों को बैठाकर कपड़े की बिक्री की जा रही थी। हालांकि, बाहर से दुकान बंद थी। सूचना पर सीओ पंकज कुमार, एसआइ ललन कुमार तथा अंजनी कुमार वहां पहुंचे। दुकान को खुलवाकर ग्राहकों को बाहर निकाला। वहीं, दुकान को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया। बता दें कि गुरुवार को थाना क्षेत्र की आधा दर्जन दुकानों को सील किया गया था। पारू : पारू थाना के जाफरपुर बाजार में लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले दो दुकानदारों को एसडीपीओ की मौजूदगी में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, दोनों की दुकानें सील कर दी गई है। इस दौरान एसडीपीओ राजेश कुमार शर्मा, अंचल निरीक्षक दिगंबर कुमार, सीओ ललित कुमार सिंह आदि थे। इधर, देवरिया थाना के विशुनपुर सरैया चौक स्थित कुछ सैलून संचालक दुकान का बाहर से शटर गिराकर लोगों की दाढ़ी-बाल बनाते नजर आए। थानाध्यक्ष संजय स्वरुप ने बताया कि पुलिस ऐसे दुकानदारों को चिह्नित कर रही है।

शादी समारोह की अनुमति को थाने का काट रहे चक्कर

गायघाट थाना क्षेत्र में कोरोना के साए में शादियों का कार्यक्रम जोर- शोर से चल रहा है। प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में लोग शादी के कार्ड के साथ शादी समारोह की अनुमति के लिए थाने पहुंच रहे हैं। बता दें कि प्रशासन द्वारा शादी समारोह में मात्र 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शादी समारोह को टाल देने की लोगों से अपील भी कर चुके हैं। उसके बावजूद लोग अनुमति के लिए थाने का चक्कर लगा रहे हैं। एक आयोजक ने बताया कि मई में बड़ा ही शुभ मुहूर्त है जिस कारण सभी तैयारिया भी कर ली गई। अब शादी की तिथि टालना मुश्किल हो गया है। शादी समारोह की तैयारी के साथ साथ थाने का भी चक्कर लगाना पड़ रहा है। बता दें की ग्रामीण इलाकों में संक्रमितों कि संख्या अधिकतर शादी एवं अन्य समारोह से ही बढ़ रही है। प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि प्रशासन द्वारा कोरोना गाइड लाइन के अनुसार शादी समारोह में मात्र 50 लोग ही शामिल होंगे। साथ ही बैंड बाजा, डीजे, जुलूस पर पूर्णत: प्रतिबंध है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी