बगहा के रामनगर में एसडीएम ने अल्ट्रासाउंड सेंटरों का किया औचक निरीक्षण, शटर बंद कर भागे संचालक

बगहा। एसडीएम दीपक कुमार मिश्र मंगलवार को नगर के अस्पताल रोड स्थित अल्ट्रासाउंड के संचालित दुकानों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:57 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:57 PM (IST)
बगहा के रामनगर में एसडीएम ने अल्ट्रासाउंड सेंटरों का किया औचक निरीक्षण, शटर बंद कर भागे संचालक
बगहा के रामनगर में एसडीएम ने अल्ट्रासाउंड सेंटरों का किया औचक निरीक्षण, शटर बंद कर भागे संचालक

बगहा। एसडीएम दीपक कुमार मिश्र मंगलवार को नगर के अस्पताल रोड स्थित अल्ट्रासाउंड के संचालित दुकानों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जिसके बाद अस्पताल रोड में संचालित सभी दुकानें व जांच घरों के संचालकों में हड़कंप मच गया। इन दुकानों के शटर धड़ाधड़ बंद होने लगे। हालांकि इस क्रम में कामाख्या अल्ट्रासाउंड सेंटर के संचालक को अनुमंडल पदाधिकारी ने शटर बंद करते हुए पकड़ लिया। कहा कि शटर बंद करने का कारण यह है कि संचालन से संबंधित पेपर में त्रुटि है नहीं तो, इसे अवैध रूप से संचालित किया जा रहा है। हालांकि एसडीएम ने संचालक को छोड़ दिया। पर, उपस्थित पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंद्रभूषण को निर्देश देते हुए कहा कि इस अल्ट्रासाउंड सेंटर के कागजात की गहनता पूर्वक जांच कर इससे संबंधित रिपोर्ट शीघ्र दें। कहा कि इस रोड में संचालित सभी लैब व अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच टीम बनाकर हो। सभी के कागजातों की जांच की जाए। जिला से मिले अवैध रूप से लिग परीक्षण की सूचना पर अल्ट्रासाउंड दुकानों की जांच को पहुंचे एसडीएम के साथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सत्यनाराण राम के साथ सीओ विनोद मिश्रा, आपूर्ति कर्मी विनोद कुमार भी मौके पर मौजूद थे। --------------------------

इंसेट बाक्स दो जनवितरण दुकानों की हुई जांच, दोनों में मिली अनियमितता रामनगर/ गोब‌र्द्धना, संसू: मंगलवार को पहुंचे एसडीएम ने दो जनवितरण दुकानों की भी जांच की। इस क्रम में प्रखंड के मनचंगवा पंचायत के बनकटवा गांव के डीलर रामचंद्र राम के दुकान की जांच की। जहां व्याप्क रूप से अनियमितता पाई गई। डीलर के द्वारा दो माह का राशन हीं लाभुकों में वितरित नहीं किया गया था। पदाधिकारियों के समक्ष बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने पहुंच अपना विरोध प्रकट किया। मौके पर पहुंचे एसडीएम और एसडीपीओ ने विक्रेता और उपभोक्ताओं के आरोप पर जरूरी पूछताछ की। गौरतलब है कि बनकटवा गांव के जनवितरण प्रणाली दुकान के विक्रेता पर स्थानीय उपभोक्ताओं ने बीते मार्च ,अप्रैल माह के राशन नहीं देने का आरोप है। कहा कि दुकानदार घटतौली करता है। लाभुकों से दु‌र्व्यवहार भी करता है। समय पर राशन भी नहीं देता है।

इस दौरान एसडीएम ने मेघवल मठिया गांव के जन वितरण विक्रेता लगन राम के दुकान का भी औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में गोदाम में अनाज के रूप में कुछ भी नहीं था। वहीं ई पॉस मशीन भी डिस्चार्ज मिला। अधिकारी ने जब दुकानदार से स्टॉक पंजी की मांग की तो, वह भी डीलर प्रस्तुत नहीं कर सका। एसडीएम ने बताया कि जांच के आलोक में कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इन डीलरों की शिकायत पूर्व में लोगों ने की थी। इधर इस निरीक्षण के बाद से अवैध नर्सिंग होम के संचालकों, अल्ट्रासाउंड सेंटरों के साथ अन्य दुकानों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। बता दें कि नवागत एसडीएम का रामनगर में यह पहला निरीक्षण है।

chat bot
आपका साथी