मुजफ्फरपुर में मनमाना राशि लेने वाले अस्पतालों व एंबुलेंस चालकों पर कसेगा शिकंजा

कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश डीएम प्रणव कुमार ने दिया। वरीय पदाधिकारियों के नेतृत्व में धावा और जांच दल गठित । ऑक्सीजन और रेमडेसिविर समेत अन्य आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी पर भी होगी कार्रवाई।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:41 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:41 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में मनमाना राशि लेने वाले अस्पतालों व एंबुलेंस चालकों पर कसेगा शिकंजा
ऑक्सीजन तथा रेमडेासिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जांच संयुक्त रूप से करेंगे।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर निजी अस्पताल मनमाना राशि वसूल रहे। एंबुलेंस चालकों द्वारा मनमाना किराया लिया जा रहा है। रेमडेसिविर इंजेक्शन समेत अन्य दवाओं के साथ ऑक्सीजन की कालाबाजारी की भी सूचना मिल रही है। ऐसे अस्पतालों, एंबुलेंस चालकों और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश डीएम प्रणव कुमार ने दिया। उन्होंने इसके लिए धावा एवं जांच दल का गठन भी किया है। मालूम हो कि राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों, एंबुलेंस एवं रेमडेसिविर इंजेक्शन की राशि निर्धारित की है। इसके बावजूद जिले में विभिन्न स्रोतों से ऑक्सीजन की कालाबाजारी एवं अधिक मूल्य लेने, अनावश्यक भंडारण करने तथा दुरुपयोग की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। इसके बाद डीएम ने टीम का गठन कर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया।

प्रतिदिन होगी छापेमारी, देनी होगी रिपोर्ट

डीएम ने नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय एवं सिटी एसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में धावा एवं जांच दल का गठन किया है। इसमें डीआरडीए निदेशक चंदन चौहान निदेशक, टाउन डीएसपी राम नरेश पासवान, सहायक ड्रग्स कंट्रोलर शिवानी एवं ड्रग्स इंस्पेक्टर शशि रंजन को शामिल किया गया है। निर्देश दिया गया है कि कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे निजी अस्पतालों, एंबुलेंस चालकों, प्रबंधकों, ऑक्सीजन तथा रेमडेासिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जांच संयुक्त रूप से करेंगे। प्रतिदिन निजी अस्पतालों में जांच एवं छापामारी की जाएगी। इस दौरान पाई गई अनियमितता एवं कालाबाजारी में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए इसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराएंगे। दोनों वरीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे दल की मॉनीटरिंग करेंगे।

धावा दल के सदस्यों का मोबाइल नंबर

डीआरडीए निदेशक -9431818413

टाउन डीएसपी - 94318 00089

सहायक ड्रग्स कंट्रोलर -7903404260

औषधि निरीक्षक- 8757350068  

यह भी पढ़ें : Awesome Love: मरते दम तक नहीं छोड़ा साथ, पति के निधन के कुछ ही घंटों बाद पत्नी ने भी त्याग दिए प्राण

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 में दीदी की पार्टी ने मारी बाजी, मुजफ्फरपुर के नेताजी का बदला सुर

यह भी पढ़ें : Mother's Day 2021: ममता की छांव से दूर कर बेटे को दे रहीं सेवा की सीख, अनोखी है समस्तीपुर के एक मां की दास्तां

chat bot
आपका साथी