Sawan 2021:पहली सोमवारी आज, मौसमी फूलों से बाबा गरीबनाथ का होगा महाश्रृंगार

बाबा गरीबनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी पं.विनय पाठक ने बताया कि पहली सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ मौसमी पुष्पों से बाबा का अद्भुत महाशृंगार किया जाएगा। मंदिर प्रबंधन की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि भक्तों को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बाबा का दर्शन कराया जा सके।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:15 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:15 AM (IST)
Sawan 2021:पहली सोमवारी आज, मौसमी फूलों से बाबा गरीबनाथ का होगा महाश्रृंगार
दूध-दही से होगा बाबा का अभिषेक, श्रद्धालुओं ने घर में की भोलेनाथ की पूजा।

मुजफ्फरपुर, जासं। सावन की पहली सोमवार पर बाबा भोलेनाथ की भव्य पूजा की जाएगी। इसको लेकर मंदिरों में पूरी तैयारी की गई है। मंदिरों में पुजारियों की ओर से बाबा की विधिवत पूजा की जाएगी। बाबा गरीबनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी पं.विनय पाठक ने बताया कि पहली सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ मौसमी पुष्पों से बाबा का अद्भुत महाशृंगार किया जाएगा। मंदिर प्रबंधन की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि भक्तों को वेबसाइट व अन्य इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बाबा का दर्शन कराया जा सके। सरकार के निर्देश के अनुसार, मंदिर में किसी भी श्रद्धालु को प्रवेश नहीं मिलेगा। ऐसे में भक्त घरों में ही श्रद्धा-भाव से बाबा की पूजा करें। बाबा गरीबनाथ सबकी मनोकामना पूर्ण कर कोरोना का विनाश करेंगे। संतोषी माता मंदिर स्थित महामाया स्थान में बाबा भोलेनाथ की विशेष पूजा होगी। मंदिर के मीडिया प्रभारी प्रद्युमन राणा ने बताया कि मंदिर में भक्तों का प्रवेश वर्जित रहेगा। शाम में महाआरती के बाद शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मंदिर के मुख्य द्वार पर प्रसाद का वितरण किया जाएगा। अन्य मंदिरों में भी बाबा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिल सकेगा। बता दें कि रविवार को सावन की शुरुआत पर बाबा भोलेनाथ की भव्य पूजा और आरती की गई। श्रद्धालुओं ने घर में ही पूजन कर उनसे कोरोना से देश को मुक्त करने की कामना की। 

बाबा सर्वेश्वर नाथ का करें आनलाइन दर्शन

ब्रह्मपुरा स्थित बाबा सर्वेश्वर नाथ का श्रद्धालु घर बैठे आनलाइन दर्शन कर सकेंगे। महंत पं.संजय ओझा ने बताया कि मंदिर के वेबसाइट पर महाआरती, महाशृंगार समेत पूजन का पूरा लाइव किया जाएगा। दूध-दही से बाबा सर्वेश्वर नाथ का भव्य अभिषेक होगा। इंटरनेट मीडिया के पेज से भी बाबा का दर्शन किया जा सकेगा। यदि श्रद्धालु चाहें तो मंदिर में आनलाइन पूजन भी करा सकते हैं। प्रसाद चढ़ाने के लिए मंदिर के खाता में राशि भेजकर आनलाइन पूजा देख सकते हैं।  

chat bot
आपका साथी